डेविड वार्नर ने IPL में कई बार रचा है इतिहास
डेविड वार्नर ने IPL में कई बार रचा है इतिहास
Share:

IPL के सबसे सफल बैट्समैन में शुमार डेविड वॉर्नर हर वर्ष IPL में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बैट्समैन की सूची में टॉप 5 में रहते हैं. बड़े-बड़े शॉट खेलने का हुनर वाले डेविड वॉर्नर ने IPL इतिहास में सबसे ज्यादा बार औरेंज कैप का खिताब हासिल किया है, जिसके उपरांत सनराइजर्स हैदराबाद उपरांत के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर के नाम IPL में सबसे धीमी फिफ्टी लगाने का बेहद बेकार रिकॉर्ड दर्ज है. डेविड वार्नर IPL में सबसे ज्यादा 44 अर्धशतक लगाने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं.

गौरतलब है कि पिछले IPL सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद उपरांत व किंग्स इलवेन पंजाब के बीच मोहाली के मैदान पर एक मुकाबला खेला गया. टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद उपरांत की टीम आरंभ से ही लड़खड़ाती हुई नजर आई. डेविड वॉर्नर इस सीजन में अच्छी फॉर्म में चल रहे थे. लेकिन इस मैच में डेविड वॉर्नर के बल्ले पर बॉल नहीं आ रही थी. ऐसा लग रहा था कि वार्नर के बल्ले से बॉल रूठ गई हो.

जिसकी वजह से डेविड वॉर्नर के नाम IPL में सबसे धीमा अर्धशतक लगाने का अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया. वॉर्नर ने 49 गेंदों में 50 रन सारे किए, जो IPL इतिहास में सबसे धीमे हैं. इतना ही वॉर्नर ने इस मैच में 20 ओवर तक बल्लेबाजी कर नाउपरांत रहे व 62 गेंद में 70 रनों की पारी खेली. इस दौरान वॉर्नर ने 6 चौके व 1 छक्का लगाते हुए 112.90 के हड़ताल रेट से यह रन बनाए. लगभग 10 ओवर बैटिंग करने के बाबजूद इतने कम रन बनाना डेविड वॉर्नर की काबिलियत के विरूद्ध है. वॉर्नर की इस कछुआ पारी की वजह से हैदराबाद उपरांत 20 ओवर में 150-4 का स्कोर बना पाई व मुकाबले को 6 विकेट से गंवा बैठी. यह पहली बार नहीं था, इससे पहले डेविड वॉर्नर ने वर्ष 2017 में पंजाब के विरूद्ध ही अपने घरेलू मैदान हैदराबाद उपरांत में 45 गेंदों में फिफ्टी पूरी की.

राष्ट्रीय खेल पुरस्कार से नवाजे जाएंगे आठ पैरा खिलाड़ी

कभी थे फुटबॉल के महान कोच, आज इनका कोई भी नहीं है सुध लेने वाला

फैंस ने विराट को याद दिलाई 9 वर्ष पुरानी यादें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -