भड़काऊ भाषण: सपा नेता आज़म खान को 3 साल की सजा, विधायकी पर लटकी तलवार
भड़काऊ भाषण: सपा नेता आज़म खान को 3 साल की सजा, विधायकी पर लटकी तलवार
Share:

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और मौजूदा MLA आजम खान को गुरुवार को बड़ा झटका लगा है। भड़काऊ भाषण मामले में उन्हें तीन साल जेल की सजा सुनाई गई है। इसके साथ ही आज़म पर 25 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है। सजा के बाद आजम खान की विधायकी भी खतरे में आ गई है। आजम खान को सजा सिर्फ उनके लिए नहीं बल्कि सपा के लिए भी बड़ा झटका माना जा रहा है। बता दें कि आजम खान, सपा में अखिलेश यादव के बाद सबसे प्रभावशाली नेता माने जाते हैं। 

गुरुवार की दोपहर लगभग दो बजे MPMLA कोर्ट ने सुनवाई शुरू करने के बाद आजम को दोषी ठहराते ही हिरासत में ले लिया था। चार बजे के करीब कोर्ट ने सजा पर फैसला सुनाया। इस दौरान आजम हिरासत में ही रहे। आजम के खिलाफ तीन धाराओं में मामला दर्ज हुआ था। तीनों ही मामलों में उन्हें दोषी पाया गया है। 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान आजम पर भड़काऊ भाषण देने का केस दर्ज हुआ था। आरोप है कि भाषण के दौरान आजम ने पीएम मोदी और सीएम योगी पर भी आपत्तिजनक भाषा का उपयोग किया था। 

इससे पहले आजम खान ने फैसले की तारीख टालने के लिए आवेदन दिया था। उनकी ओर से कहा गया था कि मामला उच्च न्यायालय में विचाराधीन है। इसलिए फैसले की तारीख को आगे बढ़ाया जाए। लेकिन कोर्ट ने उनकी दलील खारिज  कर दी थी।  

मोदी सरकार के खिलाफ हाई कोर्ट पहुंचे सुब्रमण्यम स्वामी, जानिए क्या है मामला

बदलाव के लिए AAP की तरफ देख रहे लोग - सीएम भगवंत मान

कल से 4 दिवसीय गुजरात दौरे पर सीएम गहलोत, कांग्रेस के लिए मांगेंगे वोट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -