बिहार के स्कूलों में फिर शुरु होगी प्रार्थना, पीके फेम अमिताभ वर्मा ने लिखे गीत
बिहार के स्कूलों में फिर शुरु होगी प्रार्थना, पीके फेम अमिताभ वर्मा ने लिखे गीत
Share:

पटना: बिहार के स्कूलों में बच्चों को बिहार के वीरों की गौरव गाथा पढ़ाने की तैयारी की जा रही है। पहले की ही तरह स्कूलों में सुबह प्रार्थना गीत गाए जाएंगे। शिक्षा विभाग ने बिहार के गौरव और वैभव को दर्शाने वाली एक प्रार्थना तैयार करवाई है।

शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी ने बताया कि सरकार की योजना स्कूली बच्चों में अपने राज्य के प्रति स्वाभिमान विकसित करने की है। इस प्रार्थना में गीत के बोल अमिताभ वर्मा ने लिखे है। वहां वर्मा जिन्होने फिल्म पीके में लव इज भेस्ट ऑफ टाइम लिखा था।

गीत की रिकॉर्डिंग हो चुकी है। आने वाले दो-तीन दिनों में इसे सोशल मीडिया पर पोस्ट किया जाएगा, ताकि लोग इस पर अपनी राय दे सके। लोगों के सुझाव के बाद एक समिति इस पर विचार करेगी। चौधरी ने बताया कि सीएम नीतीश कुमार और आम लोगों के पसंद के बाद इसे सभी स्कूलों में लागू कराया जाएगा।

अगले सत्र में इसे बच्चो के अलमानक और कॉपियों में भी अंकित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रार्थना गीत के अंतरे में बिहार के महापुरुषों, गंगा जमुनी तहजीब, विभिन्न धर्मो के उद्गम और बिहार की धरोहरों और प्राचीन शिक्षा केंद्रों की महत्ता समाहित है।

रिकॉर्डेड गीत करीब 2 मिनट का है। शिक्षा मंत्री ने कहा कि इस गीत में अभी मां सीता के जन्म से संबंधित और मिथिलांचल से विद्दापति को जोड़ा जाना बाकी है। गीतकार अमिताभ वर्मा के साथ ही उनकी पत्नी श्रुति अंदिता वर्मा व गीत के संगीतकार बापी, तीनों बिहार के हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -