Video: ब्रिटेन-कनाडा में पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन, बलूचों पर अत्याचार रोकने की मांग
Video: ब्रिटेन-कनाडा में पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन, बलूचों पर अत्याचार रोकने की मांग
Share:

लंदनः बलूच नागरिकों पर अत्याचारों को लेकर पाकिस्तान के खिलाफ दुनियाभर में विरोध प्रदर्शन जारी हैं। 'विक्टिम्स ऑफ इनफोर्स्ड डिस्पीयरेंस' के अंतर्राष्ट्रीय दिवस के अवसर पर पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन किए गए। ब्रिटेन में भी संसद और पीएम बोरिस जॉनसन के आवास के बाहर 'सिंधी बलूच फोरम' और 'फ्री बलूचिस्तान मूवमेंट' ने बलूचिस्तान में हो रहे दमनकारी शासन को लेकर पाकिस्तान की इमरान खान सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

इस दौरान 'सिंधी बलूच फोरम' के सदस्य हाथ में पाकिस्तान सरकार के विरोध के पोस्टर लिए हुए ब्रिटिश की संसद के बाहर खड़े हुए। उन्होंने पाकिस्तान सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए बलूचिस्तान में किए जा रहे अत्याचारों के संबंध में बताया। दूसरी तरफ 'फ्री बलूचिस्तान मूवमेंट' के सदस्यों ने लंदन में स्थित ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन के आवास का घेराव किया। समूह के सदस्यों ने 'बलूच नागरिकों की हो रही हत्याओं को रोकें' जैसे पोस्टर्स हाथ में लेकर अपना विरोध दर्ज कराया।

उन्होंने ब्रिटेन समेत अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से पाकिस्तान का समर्थन करने से रोकने का अनुरोध किया क्योंकि उनका समर्थन पाकिस्तान को इंसानियत के खिलाफ अधिक अपराध करने की इजाजत दे रहा है। कार्यकर्ताओं ने कहा कि हजारों बेकसूर बलूच लोगों को अरेस्ट किया गया है और बाद में वे लापता हो गए हैं। उनमें से कइयों ने हिरासत में दम तोड़ दिया हैं। उन्होंने हयात बलूच की हालिया हत्या की भी कड़ी निंदा की, जिसे फ्रंटियर कोर द्वारा उनके माता-पिता के सामने बलूचिस्तान के तुर्बत में गोली मार दी गई थी।

 

अब अडानी ग्रुप के हाथों में होगी मुंबई एयरपोर्ट की कमान, खरीदेगा 74 फीसद हिस्सेदारी

पेट्रोल और डीजल के प्राइस में नहीं हुआ कोई बदलाव, जानें क्या है आज दाम

शमशाबाद अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे को मिले दो राष्ट्रीय पुरस्कार, जानिए क्यों?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -