जिले में 9 अगस्त को प्रस्तावित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के दौरान किसानों की फसलों का नुकसान होने पर मुआवज़ा दिया जाए :जयंत मलैया
जिले में 9 अगस्त को प्रस्तावित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के दौरान किसानों की फसलों का नुकसान होने पर मुआवज़ा दिया जाए :जयंत मलैया
Share:

आलीराजपुर: जिले के आजादनगर क्षेत्र में 9 अगस्त को प्रस्तावित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के दुर्जन सभा के लिए विशाल पांडाल समीपस्थ ग्राम झोतराड़ा में तैयार करवाया जा रहा है. वित्त और वाणिज्यिक कर मंत्री जयंत मलैया ने गुरुवार को इसका निरीक्षण किया . जिसके बाद उन्होंने कलेक्टर शेखर वर्मा को निर्देश दिए कि सभा स्थल के लिए जिन किसानों की फसलों का नुकसान होगा उन्हें बाजार मूल्य दर से मुआवजा दिया जाए.

जानकारी के अनुसार, सभा स्थल पर विशाल पांडाल 200 मीटर चौड़ा और 400 मीटर लंबा बनाया जा रहा है. इसके लिए भोपाल के ठेकेदार जावेद पठान को शासन ने ठेका दिया है. पठान बुधवार से ही यहां आ गए हैं. उनकी देखरेख में ही वाटर फ्रूफ पांडाल बनाया जा रहा है. गुरुवार की सुबह भोपाल से सामान उतारने मैदान में पहुंचे तीनों ही ट्रक जमीन गिली होने से धंस गए. पांडाल बनाने में सबसे बड़ी बाधा बारिश की आ रही है. गुरुवार दोपहर तक रिमझिम बारिश हो रही थी. कलेक्टर वर्मा ने बताया कि इस मामले में लोनिवि के वरिष्ठ अधिकारी यहां पहुंचे हुए हैं. उनके मार्गदर्शन में ही हेलिपेड और पांडाल तैयार करवाया जा रहा है.

सभा स्थल के निरीक्षण के बाद वित्त मंत्री काफिले के साथ आजाद कुटिया स्मृति मंदिर पहुंचे और प्रतिमा को पुष्पांजलि अर्पित की. उन्होंने आजाद की आदमकद प्रतिमा के दर्शन कर यहां लगी प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया. आजाद स्मृति मंदिर में वित्त मंत्री जयंत मलैया ने मीडिया से चर्चा में बताया कि यह प्रदेश के लिए गौरव की बात है कि प्रधानमंत्री जरा याद करो कुर्बानी कार्यक्रम की शुरुआत करने आलीराजपुर जिले में आ रहे हैं. उनके साथ भाजपा जिला महामंत्री संतोष परवाल मकू सेठ, आजादनगर नगर पंचायत अध्यक्ष निर्मला डावर, जोबट मंडी उपाध्यक्ष भूपेंद्र डावर, कलेक्टर शेखर वर्मा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे. यहां से वित्त मंत्री आलीराजपुर पहुंचकर इंदौर के लिए रवाना हो गए.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -