बांग्लादेश में एक प्रोफेसर की हत्यारों ने ली जान
बांग्लादेश में एक प्रोफेसर की हत्यारों ने ली जान
Share:

ढाका : आतंकी संगठन आईएसआईएस ने एक और नए कारनामे को अंजाम दिया है। बांग्लादेश के पश्चिमी इलाके में अज्ञात हमलवारों ने एक प्रोफेसर की हत्या कर दी है। उनके घर के निकट ही की गई इस हत्या का शक आईएसआईएस पर है। मुस्लिम बहुल देश में पिछले कई दिनों से बुद्धिजीवियों व कार्यकर्ताओं पर हमले बढ़ गए है।

पुलिस ने बताया कि मारे गए प्रोफेसर अंग्रेजी विषय के शिक्षक थे। प्रोफेसर एएफएम रेजाउल करीम सिद्दीकी राजशाही शहर में राजशाही यूनिवर्सिटी में पढ़ाते थे। उनके आवास से करीब 50 मीटर दूर ही उनकी हत्या कर दी गई। पुलिस अधिकारी सादात हुसैन के हवाले से बताया गया है कि सुबह करीब 7.30 बजे अज्ञात हमलावरों ने अंग्रेजी के प्रोफेसर पर धारदार हथियारों से लगातार वार किया और उन्हें सालबागान इलाके में बट्टाला क्रॉसिंग के पास मरने के लिए छोड़ कर फरार हो गए।

फिलहाल हत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है। दो साल पहले भी इसी यूनिवर्सिटी के एक अन्य प्रोफेसर की इसी प्रकार हत्या कर दी गई थी। शुरुआत में पुलिस ने कहा था कि उनकी हत्या के पीछे इस्लामी चरमपंथी का हाथ हो सकता है, लेकिन बाद में कहा गया कि उनकी हत्या निजी कारणों से हुई थी। बांग्लादेश में पिछले छह महीने से विशेषकर अल्पसंख्यकों, धर्मनिरपेक्ष ब्लॉगरों और विदेशियों पर सुनियोजित हमले हो रहे हैं। चार प्रख्यात धर्मनिरपेक्ष ब्लॉगरों की पिछले वर्ष हत्या की गई थी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -