उत्पाद विभाग को अवैध शराब तस्करों के खिलाफ बड़ी सफलता, ट्रक भर के अवैध शराब जब्त : बिहार
उत्पाद विभाग को अवैध शराब तस्करों के खिलाफ बड़ी सफलता, ट्रक भर के अवैध शराब जब्त : बिहार
Share:

बिहार में पूर्ण शराबबंदी के बाद शराब माफिया इन दिनों नये-नये तरीके ईजाद कर बिहार में शराब की तस्करी कर रहे हैं. इसी क्रम में मुजफ्फरपुर उत्पाद विभाग को अवैध शराब तस्करों के खिलाफ एक बड़ी सफलता मिली है. उत्पाद विभाग की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर पश्चिम बंगाल के दालकोला से चले स्प्रिट से भरे हुए एक ट्रक को अपने कब्जे में लिया है. 

शराब तस्कर स्परिट की तस्करी के लिये खाने वाले नमक का सहारा लिया है. उत्पाद विभाग ने पांच हजार एक सौ लीटर अवैध स्प्रिट बरामद की है. विभाग का कहना है कि यह एक बहुत बड़ी सफलता है. जानकारी के मुताबिक पहले स्प्रिट से भरे ट्रक को जिले के मोतिपुर ले जाने का प्लान था उसके बाद वहां से उसे टुकड़ों में अन्य इलाकों में भिजवाया जाता. इस तस्करी का मास्टर माइंट देवानंद राय बताया जाता है जिसके खिलाफ पहले से कई आपराधिक मामले मुजफ्फरपुर के विभिन्न थानों में दर्ज हैं. इतना ही नहीं साथ में पांच और लोग गिरफ्तार किये गये हैं. जिसमें मोतिहारी के मेंहसी के नरेश राय भी शामिल है. जब्त स्प्रिट की कीमत 15 लाख से ज्यादा बतायी जा रही है. ट्रक में आगे अवैध शराब और पीछे के हिस्से में भारी मात्रा में खाने वाला नमक लोड किया गया था.

उत्पाद विभाग ने जिले के मैठी टोल प्लाजा के पास देर रात ट्रक को पकड़ा. उसके बाद विभाग के अधिकारी ने ट्रक ड्राइवर से कहा कि उसकी गाड़ी खराब हो गयी है, वह आगे नहीं जा सकती. उसके बाद संभवतः ट्रक के पीछे-पीछे स्कार्ट के रूप में चल रहे शराब माफिया और उसके गुर्गे जैसे ही ट्रक के पास पहुंचे उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. जिले के उत्पाद अधीक्षक अमित कुमार ने बताया कि बहुत जल्द एक बड़े गिरोह का परदाफाश होने वाला है. उत्पाद अधीक्षक के मुताबिक उसमें कई बड़े खुलासे होने की उम्मीद है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -