पंजाब : प्रवासी मजदूर घर जाने के​ लिए इस वेबसाइट पर भरे फार्म
पंजाब : प्रवासी मजदूर घर जाने के​ लिए इस वेबसाइट पर भरे फार्म
Share:

लॉकडाउन और कोरोना संक्रमण के बीच पंजाब सरकार की ओर से कोविड-19 का फैलाव रोकने के लिए राज्य में लगाए गए कर्फ्यू /लॉकडाउन के कारण प्रदेश में फंसे व्यक्तियों के उनके पैतृक राज्य वापस भेजने संबंधी प्रक्रिया जारी कर दी गई है. प्रवक्ता ने बताया कि यह प्रक्रिया 5 मई को शुरू होगी. पत्र प्राप्त होने के 48 घंटों के अंदर प्रत्येक डीसी हर उस व्यक्ति को, जो अपने पैतृक राज्य वापस जाना चाहता है, उससे भरा हुआ प्रोफार्मा लेंगे. यह प्रोफार्मा www.covidhelp.punjab.gov.in पर उपलब्ध है.

लॉकडाउन: मजदूरों की घर वापसी जारी, आज 1200 श्रमिकों को लेकर झारखंड पहुंचेगी ट्रेन

अपने बयान में उन्होंने कहा कि एक बार जब कोई व्यक्ति अपने परिवार / समूह के लिए लिंक पर प्रोफार्मा भरता है, तो उसे पूरे परिवार / समूह के लिए एक सिस्टम द्वारा जनरेट आईडी मिलेगी. सभी जिलों को अपने पैतृक राज्य जाने के इच्छुक व्यक्तियों द्वारा दिए हुए लिंक पर जानकारी 3 मई को सुबह 9 बजे तक प्राप्त करनी होगी. डा. सुमित जारंगल (आईएएस) सदस्य स्टेट कोविड कंट्रोल रूम द्वारा आने वाले दिनों में सभी डिप्टी कमिश्नरों को लिंक का एक्सेस उपलब्ध करवा देंगे. इसके लिए 3 मई, 2020 को सुबह 9 बजे डीसी डाटाबेस एक्सेस कर सकेंगे और अपने-अपने जिले के विवरण देख सकेंगे. उन्होंने आगे कहा कि इन दो दिनों के दौरान जब डाटा एकत्रित करने की प्रक्रिया चल रही है, तो डिप्टी कमिश्नर अपने पैतृक राज्य वापस जाने के इच्छुक व्यक्तियों की सेहत की जांच के लिए हेल्थ चेकअप कैंप लगाने की तैयारी करेंगे. प्रत्येक व्यक्ति को जांच की तारीख और कैंप वाली जगह, जहां उसकी स्क्रीनिंग होनी है, संबंधी एसएमएस के जरिये सूचित किया जाएगा.

देशद्रोह के आरोप शरजील इमाम मामले में सुप्रीम कोर्ट ने NCT से माँगा जवाब

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि एक कैंप में एक ही परिवार के सदस्यों /समूह की स्क्रीनिंग की जाएगी. स्क्रीनिंग 4 मई, 2020 की रात तक पूरी कर ली जाएगी. एक बार जब किसी व्यक्ति की जांच किए जाने पर अगर उसमें कोई लक्षण नहीं पाए जाते, तो उसे स्वास्थ्य टीम द्वारा फॉर्म-एफ के रूप में सर्टिफिकेट दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि व्यक्तियों की वापसी संबंधी यातायात 5 मई से शुरू होगा. बसें या यातायात के अन्य साधन, जो इन व्यक्तियों को ले जाने के लिए जाएंगे, की संख्या और अन्य विवरण डीसी के साथ अलग तौर पर साझे किए जाएंगे.

21 मई को मुंबई में होंगे विधान परिषद के चुनाव, चुनाव आयोग ने किया ऐलान

केरल से ओडिशा के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन, मजदूरों को पहुंचाएगी घर

पालघर मॉब लिंचिंग: सुप्रीम कोर्ट ने ठुकराई विशेष कानून की मांग वाली याचिका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -