केरल से ओडिशा के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन, मजदूरों को पहुंचाएगी घर
केरल से ओडिशा के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन, मजदूरों को पहुंचाएगी घर
Share:

कोच्ची: देश में कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन लागू हुए एक महीने से अधिक समय हो गया है. इस बीच सबसे अधिक मुश्किलें प्रवासी मजदूरों को झेलनी पड़ी हैं. अब लगभग 40 दिन बाद सभी मजदूरों को घर वापस भेजने का काम आरंभ हो गया है. शुक्रवार को मजदूर दिवस के अवसर पर पहले तेलंगाना से झारखंड के लिए ट्रेन चली, अब मजदूरों के लिए एक और ट्रेन केरल से ओडिशा के लिए चलाई जाएगी.

केरल के एर्नाकुलम से ओडिशा के भुवनेश्वर के लिए एक विशेष ट्रेन चलाई जाएगी. इस ट्रेन में लगभग 1000 मजदूरों को बैठने की इजाजत होगी. ओडिशा सरकार की अपील के बाद रेल मंत्रालय ने इस स्पेशल ट्रेन को चलाने की मंजूरी दे दी है. हालाँकि, इस दौरान मजदूरों को सोशल डिस्टेंसिंग, सैनिटाइजेशन, स्क्रीनिंग, क्वारनटीन जैसे नियमों का पूरा पालन करना होगा. वहीं, दूसरी तरफ  अभी कर्नाटक के लिए किसी भी स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय नहीं लिया गया है.

आपको बता दें कि इससे पहले झारखंड सरकार की अपील पर केंद्र सरकार ने तेलंगाना से झारखंड के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने की इजाजत दी है. जिसमें 1200 से ज्यादा मजदूरों को बैठने की अनुमति दी गई है. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बीते दिनों ही अन्य राज्यों में फंसे मजदूरों, छात्रों, पर्यटकों सहित अन्य लोगों को वापस जाने की इजाजत दी थी. इसके लिए कुछ गाइडलाइन्स जारी की गई थी. अभी मजदूरों की वापसी के लिए बसों के संचालन की अनुमति दी गई है.

लॉकडाउन: मजदूरों की घर वापसी जारी, आज 1200 श्रमिकों को लेकर झारखंड पहुंचेगी ट्रेन

कोरोना और लॉकडाउन पर पीएम मोदी की बैठक जारी, शाह समेत कई बड़े मंत्री मौजूद

खुशखबरी : आज से स्पेशल ट्रेन हुई शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -