शीतकालीन सत्र में जोरदार हंगामे के बीच स्थागित हुई लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही
शीतकालीन सत्र में जोरदार हंगामे के बीच स्थागित हुई लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही
Share:

नई दिल्ली: संसद के शीतकालीन सत्र का आज 10वां दिन है. लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही 11 बजे शुरू की गई थी. आज भी दोनों सदनों में हंगामा होने के आसार तो दिख ही रहे थे लेकिन कुछ ही समय में ये आसार भी पूरी तरह से सच हो गया. गुरुवार को कई सांसदों का निलंबन हुआ और लोकसभा और राज्यसभा की कार्रवाई हंगामे के चलते स्थगित करना पड़ गया. संसद की सुरक्षा में चूक (Parliament security breach) को लेकर विपक्ष का हंगामा शुरू हो गया.

सांसदों के निलंबन पर भड़की कनिमोझी: खबरों का कहना है कि लोकसभा से अपने निलंबन पर डीएमके सांसद के कनिमोझी का इस बारें में बोलना है कि 'भाजपा बार-बार कह रही है कि केवल वे ही हैं जो देश की रक्षा कर सकते हैं लेकिन वे संसद की रक्षा भी नहीं कर सकते. प्रधानमंत्री वहां हो सकते थे संसद के भीतर. वे अपने ही प्रधान मंत्री की रक्षा नहीं कर सके और फिर वे कह रहे हैं कि हम इस मुद्दे का राजनीतिकरण करने में लगे हुए है... जो कुछ भी होता है उसके लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए। देश में सुरक्षा के किसी भी उल्लंघन के लिए उन्हें जिम्मेदार ठहराया जाने वाला है.'

लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाई स्थगित: खबरों का कहना है कि  संसद सत्र के 10वें दिन की शुरुआत में राज्यसभा में भी हंगामा हुआ. जिसके बाद सदन की कार्रवाई स्थगित की गई. इतना ही नहीं लोकसभा की कार्रवाई आज शुरू होते हुए ही स्थगित हो चुकी है. लोकसभा 2 बजे तक स्थगित कर दी गई है.

संसद की सुरक्षा में सेंध के केस में हिरासत में लिए गए 2 और संदिग्ध

'राज्य की सरकार ‘नवा केरल’ में व्यस्त तो सबरीमाला की अव्यवस्था पर कौन दे ध्यान?' मौतों के बाद जागा हाई कोर्ट

आखिरी टी20 मुकाबले में टीम इंडिया के जीतने के बाद भी हुई ड्रॉ हुई सीरीज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -