एचएनएलसी नेता की हत्या पर जारी किए गए जांच के आदेश
एचएनएलसी नेता की हत्या पर जारी किए गए जांच के आदेश
Share:

शिलांग: मेघालय सरकार ने भारी दबाव में एचएनएलसी के पूर्व नेता चेरिश्टरफील्ड थांगखु की हत्या की मजिस्ट्रियल जांच की घोषणा की है। इन व्रैप यूथ काउंसिल (HYC) ने पहले ही HNLC के पूर्व नेता चेरिस्टरफील्ड थांगखु की 'तथाकथित' हत्या की स्वतंत्र जांच की मांग करते हुए, शिलांग के मोटफ्रान में बैनर लगा दिए थे। इस बीच, मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने शनिवार को आश्वासन दिया कि युवा नेता की कथित हत्या की मजिस्ट्रेटी जांच निष्पक्ष तरीके से की जाएगी ताकि सभी विवादों को दबाने के लिए सच्चाई तैर सके।

एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए सीएम संगमा ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा मजिस्ट्रियल जांच का गठन किया जाएगा। इसके बाद, राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग मामले में हस्तक्षेप करेगा।  सीएम संगमा ने कहा कि शिलांग शहर में हाल ही में हुए आईईडी विस्फोट में उनकी कथित संलिप्तता को लेकर एसएचएनएलसी के पूर्व नेता चेस्टरफील्ड थांगख्यू के खिलाफ कई एजेंसियों से बड़ी संख्या में विश्वसनीय और ठोस सबूत हैं।"

इस मामले को दोहराते हुए सीएम संगमा ने दोहराया "कई एजेंसियों से ऐसी विश्वसनीय जानकारी के आधार पर कि शिलांग में एक और प्रयास किया जा रहा था, आत्मसमर्पण करने वाले एचएनएलसी नेता के घर पर पूर्वी जयंतिया हिल्स पुलिस और पूर्वी खासी हिल्स पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से छापेमारी की गई। 

हरियाणा को मिला नया DGP, जानिए कौन हैं IPS पीके अग्रवाल

किन्नौर भूस्खलन में बढ़ी मरने वालों की संख्या

जेसिका लाल के हत्यारों को सजा दिलवाने वाली सबरीना का दुखद निधन, लिवर की बीमारी से थीं ग्रसित

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -