हरियाणा को मिला नया DGP, जानिए कौन हैं IPS पीके अग्रवाल
हरियाणा को मिला नया DGP, जानिए कौन हैं IPS पीके अग्रवाल
Share:

चंडीगढ़: हरियाणा को अपना नया पुलिस महानिदेशक (DGP) मिल गया है। IPS पीके अग्रवाल अब हरियाणा पुलिस के नए DGP होंगे। वह मनोज यादव का स्थान लेंगे। संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने नए DGP की नियुक्ति के लिए तीन नामों का पैनल हरियाणा सरकार को भेज था। पैनल तैयार करते वक़्त वरिष्ठता को मापदंड बनाया गया था। पैनल में IPS पीके अग्रवाल, रमेश चंद्र मिश्रा और मोहम्मद अकील के नाम थे। 

जिसके बाद हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार ने अब पीके अग्रवाल को प्रदेश का नया DGP नियुक्त कर दिया है। इनका कार्यकाल दो वर्ष का होगा।  हरियाणा सरकार ने संघ लोग सेवा आयोग (UPSC) को पांच IPS अधिकारियों के नामों का पैनल भेजा था। इसमें उक्त तीन नामों के अलावा IPS शत्रुजीत कपूर और देशराज का नाम भी शामिल था। लेकिन UPSC ने दोनों को अंतिम तीन में शामिल नहीं किया था। पीके अग्रवाल को वरिष्ठता के आधार पर नियुक्त किया गया है।

बता दें कि IPS पीके अग्रवाल मूलरूप से बिहार के रहने वाले हैं। 1988 बैच के IPS अफसर हैं और अभी तक वह डीजी स्टेट विजिलेंस ब्यूरो के पद पर तैनात थे। 30 जून 2023 को रिटायर होंगे। 2004 में पुलिस मेडल और 2015 में राष्ट्रपति पुलिस मेडल से नवाज़े किए जा चुके हैं। 

टॉपर वनिशा पाठक को CM शिवराज ने दिए 2 लाख रुपये

मंडसा: सड़क हादसे में दो की मौत, एक घायल

काबुल से दिल्ली आने पर महिला ने कहा- "तालिबान हमें मार डालेगा"

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -