'समय निकालकर जरूर देखें..', पीएम मोदी ने की दूरदर्शन के कार्यक्रम 'स्वराज' की तारीफ
'समय निकालकर जरूर देखें..', पीएम मोदी ने की दूरदर्शन के कार्यक्रम 'स्वराज' की तारीफ
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने आज यानी रविवार (28 अगस्त 2022) को अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात (Mann ki Baat) के जरिए देशवासियों से संवाद किया। इस चर्चा में पीएम मोदी का फोकस देश के आर्थिक और वैश्विक पहलुओं पर रहा। सुबह 11 बजे पीएम मोदी ने सबसे पहले आजादी के अमृत महोत्सव में देश द्वारा तिरंगे के लिए दिखाए गए जबरदस्त उत्साह का उल्लेख किया। पीएम मोदी ने कहा कि विविधता वाले देश को तिरंगे ने एक सूत्र में पिरो दिया था। इसी के साथ उन्होंने देश के कई हिस्सों में हुए विशेष कार्यक्रमों के बारे में भी बात की।

 

आजादी के अमृत महोत्सव को विश्व के तमाम देशों में उल्लास के साथ मनाने पर पीएम मोदी ने ख़ुशी प्रकट की। इस दौरान उन्होंने विदेशों में भारतीय भाषाओं में गाए गए गीतों और यूरोपीय पर्वत शिखरों पर तिरंगा लहराने के आयोजनों का खास तौर पर जिक्र किया। आज़ादी के अमृत महोत्सव पर दूरदर्शन द्वारा शुरू किए गए सीरियल ‘स्वराज’ की प्रशंसा करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि यह युवाओं में देशभक्ति की प्रेरणा भरने वाला कार्यक्रम है। पीएम मोदी ने कहा कि इस कार्यक्रम के जरिए देश कई भूले-बिसरे बलिदानियों को याद करेगा।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि, 'दूरदर्शन पर प्रत्येक रविवार रात 9 बजे, स्वराज का प्रसारण होता है, जो कि 75 हफ़्तों तक चलने वाला है। आप भी वक़्त निकालकर इस कार्यक्रम को देखें और अपने घर के बच्चों को भी दिखाएँ। ताकि स्वतंत्रता आंदोलन में हिस्सा लेने वाले महानायकों के बारे में ये पीढ़ी जान सके।'  

कभी घरों की पुताई करता था 'पार्थ चटर्जी' का रिश्तेदार, आज दार्जलिंग से दुबई तक फैले हैं होटल

सहवाग इंटरनेशनल स्कूल में बच्चे के साथ कुकर्म, जांच करने स्कूल पहुंचे NCPCR चेयरमैन

सुप्रीम कोर्ट की अहम टिप्पणी- बिना ट्रायल के लंबे वक्त तक बंदी बनाने की अनुमति नहीं:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -