IPL की राह पर चल रहा प्रो कबड्डी लीग
IPL की राह पर चल रहा प्रो कबड्डी लीग
Share:

पुरुषों के टूर्नामेंट की कामयाबी से उत्साहित प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के आयोजक अब देश में महिलाओं का पेशेवर फ्रेंचाइजी आधारित टूर्नामेंट शुरू करने की संभावना पर विचार भी कर रहे है। PKL के नौ सत्र का आयोजन भी किया जा चुका है। इसके आयोजक मशाल स्पोर्ट्स ने बोला है कि वे इंडियन एमेच्योर कबड्डी महासंघ (एकेएफआई) और अंतरराष्ट्रीय कबड्डी महासंघ (आईकेएफ) के सहयोग से लीग को शुरू करने की योजना भी बना रहे है। 

क्रिकेट में महिला प्रीमियर लीग 4 मार्च से मुंबई में शुरू होने वाली है और PKL इसी की राह पर चलने की योजना पर कार्य भी चल रहा है। मशाल स्पोर्ट्स के CEO और पीकेएल आयुक्त अनुपम गोस्वामी ने बयान में बोला गया है, ‘पेशेवर महिला कबड्डी लीग की हमारी योजना पुरुषों की लीग में मिली कामयाबी और कबड्डी को इंडिया के आधुनिक विश्व स्तरीय खेल के रूप में विकसित करने की हमारी प्रतिबद्धता पर आधारित है।' 

उन्होंने इस बारें में बोला है कि, ‘हम महिला लीग शुरू करने के लिए AKFI और इंटरनेशनल कबड्डी महासंघ सहित विभिन्न हितधारकों के साथ कार्य करने वाले है।' एक परीक्षण टूर्नामेंट महिला कबड्डी चैलेंज 2016 में पहले बीते ही आयोजित किया जा चुका है जिसमें तीन टीम फायरबर्ड्स, आइसडीवास और स्टॉर्मक्वीन्स ने भाग लिया था। इंचियोन 2014 में एशियाई खेलों में  इंडिया के गोल्ड मेडल के दौरान टीम की अगुआई करने वाली पूर्व भारतीय कप्तान वी तेजस्विनी बाई ने कहा कि अगर महिला लीग आकार लेती है तो एक बड़ा सपना पूरा होने वाला है। 

महिला वर्ल्ड चैम्पियनशिप का बहिष्कार करने के लिए उकसाने वाले अधिकारियों के विरुद्ध होगी जांच

Triple Jump खिलाड़ी ऐश्वर्या पर लगा चार साल का प्रतिबंध, जानिए क्या है मामला

यूपी ग्रेस जीत के साथ अंतिम आठ में बनाया स्थान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -