कृषि विश्वविद्यालय के प्रतिकुलपति ने किया 6 करोड़ का घोटाला

इलाहाबाद. राज्य विश्वविद्यालय की नैनी स्थित कृषि यूनिवर्सिटी हमेशा से ही विवादों में रही है. कभी धर्म परिवर्तन को लेकर हुए आंदोलन, तो कभी गुंडागर्दी और कभी राष्ट्रगान व वंदे मातरम गाने को लेकर यहाँ जमकर विवाद हुआ. अब विश्वविद्यालय का नाम एक बार फिर सुर्ख़ियों में है. यहाँ के प्रतिकुलपति आर बी लाल पर 6 करोड़ रुपए के घोटाले का आरोप है.

 

इलाहाबाद के नैनी स्थित कृषि विश्वविद्यालय के प्रतिकुलपति आर बी लाल को शाहगंज थाने में दर्ज मुकदमे में गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया. अब उनसे पूछताछ की जा रही है. विनोद पर अपने पद का दुरुपयोग कर करोड़ो रुपये के घोटाले व प्रिंसिपल की नियुक्ति आदि में धांधली का मुकदमा भाजपा नेता दिवाकर त्रिपाठी ने दर्ज कराया है.

 

मुकदमे में आरोप था, कि विनोद बी लाल व उनके साथियों ने चर्च की मान्यता पर स्कूल खोला और साथ ही 6 करोड़ रुपए की फीस का घोटाला किया. इसमें अन्य लोग भी शामिल थे. पर मुकदमा दर्ज होने के बाद जब पुलिस जांच में लग गई, तब  आरोपियों पर दबाव बना. सभी अपराधियों ने हाईकोर्ट से गिरफ्तारी पर रोक के लिए स्टे ले लिया. लेकिन केवल प्रतिकुलपति विनोद बी लाल ने ही स्टे नहीं ले रखा था, इसलिए आज क्राइम ब्रांच ने उनकी गिरफ्तारी की.

 

भाजपा नेता ने युवक के हाथ तोड़े

नेपाल चुनाव के 49 संसदीय सीटों के नतीजे घोषित

5 साल की बच्ची के साथ बर्बरता, निजी अंग में डाला डंडा

Most Popular

- Sponsored Advert -