+

धारा 370 पर प्रियंका वाड्रा ने तोड़ी चुप्पी, सरकार के फैसले को बताया असंवैधानिक

धारा 370 पर प्रियंका वाड्रा ने तोड़ी चुप्पी, सरकार के फैसले को बताया असंवैधानिक

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर से धारा 370 को हटाने कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि यह असंवैधानिक है. कश्मीर मुद्दे में प्रियंका वाड्रा की यह पहली प्रतिक्रिया है. इससे पहले कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि केंद्र सरकार ने जो निर्णय लिया है, वह संविधान का उल्लंघन है और इस फैसले से राष्ट्रीय सुरक्षा पर खतरा आ सकता है.

इससे पहले प्रियंका वाड्रा ने ट्वीट कर देशवासियों को ईद-उल-अजहा की मुबारकबाद दी थी. प्रियंका वाड्रा ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि, 'ईद मुबारक! खास तौर पर कश्मीर की मेरी बहनों-भाइयों को जो भयानक बंदिशें और दिक्कतें झेल रहे हैं. केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र में बाढ़ का सामना कर रहे उन परिवारों को भी जो शायद आज पूरी तरह से ईद के त्योहार को मना नहीं पाए.'

आपको बता दें कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने संविधान की धारा 370 में परिवर्तन किया है. इस संवैधानिक परिवर्तन के बाद जम्मू और कश्मीर को प्राप्त विशेष राज्य का दर्जा समाप्त हो गया है. केंद्र ने पुनर्गठन बिल के माध्यम से जम्मू-कश्मीर को दो अलग-अलग केंद्र शासित प्रदेशों में बांट दिया है. जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को अलग-अलग केंद्र शासित प्रदेश बनाया गया है.

पाकिस्तान की नई साजिश बेनकाब, पुलवामा जैसे हमले की साजिश रच रहा हाफिज सईद - रिपोर्ट

'रविदास समाज' के विरोध प्रदर्शन का दिखा उग्ररूप, जन-जीवन का हुआ ये हाल

त्रिपुरा: इस उग्रवादी संगठन ने CM बिप्लब देब के सामने किया आत्मसमर्पण