प्रियंका गांधी ने गेहूं की कम खरीद के लिए यूपी सरकार पर किया पलटवार
प्रियंका गांधी ने गेहूं की कम खरीद के लिए यूपी सरकार पर किया पलटवार
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने गुरुवार को किसानों से गेहूं की कम खरीद को लेकर उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने सरकार से अधिकतम खरीद सुनिश्चित करने के लिए तारीख बढ़ाने का भी आग्रह किया।

हिंदी में एक ट्विटर हैंडल में, प्रियंका गांधी ने कहा- "उत्तर प्रदेश में, गेहूं की खरीद की अंतिम तिथि बीत चुकी है और सरकार कई किसानों से गेहूं नहीं खरीद पा रही है। यदि सभी किसानों से गेहूं खरीदना बयानबाजी नहीं थी, तो भाजपा सरकार उपार्जन की तिथि बढ़ा कर अधिक से अधिक खरीद सुनिश्चित करे वरना बरसात के मौसम में किसानों से उपार्जित गेहूं बर्बाद हो जाएगा। उनकी टिप्पणी दो दिन बाद आई है जब उन्होंने मुख्यमंत्री को लिखा था कि राज्य सरकार द्वारा उत्पादित केवल 14 प्रतिशत गेहूं की खरीद की गई है। उन्होंने इस बात पर भी प्रकाश डाला था कि कई गांवों में खरीद केंद्र बंद थे और किसानों से कम गेहूं खरीदा गया था।

इससे पहले, कांग्रेस नेता ने दावा किया कि पंजाब और हरियाणा जैसे राज्यों में गेहूं की सरकारी खरीद कुल उत्पादन का 80-85 प्रतिशत है, जबकि उत्तर प्रदेश में उत्पादित 378 लाख मीट्रिक टन गेहूं में से केवल 14 प्रतिशत की खरीद की गई है।

डाबर इंडिया ने 550 करोड़ रुपये की सबसे बड़ी इंदौर निर्माण इकाई के निर्माण में किया प्रवेश

बीते 24 घंटों में पहले के मुकाबले कम हुआ कोरोना, एक दिन में हुई 1,321 मरीजों की मौत

फिर विवादों में घिरी लोकगायिका गीता रबारी, अब इस मामले में दर्ज हुई FIR

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -