कौन है प्रिया सिंह? जो बनी राजस्थान की पहली महिला बॉडी बिल्डर
कौन है प्रिया सिंह? जो बनी राजस्थान की पहली महिला बॉडी बिल्डर
Share:

जयपुर: राजस्थान की पहली महिला बॉडी बिल्डर प्रिया सिंह ने हाल ही में थाईलैंड में आयोजित 39वीं अंतर्राष्ट्रीय महिला बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीतकर नारीशक्ति का एक सटीक उदाहरण पेश किया है। मुख्यमंत्री गहलोत, पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने प्रिया सिंह मेघवाल को बधाई दी है। बीकानेर जिले की मूल तौर पर रहने वाली प्रिया की शादी 8 वर्ष की आयु में ही कर दी गई थी, मगर परिवार की खराब आर्थिक हालात के चलते प्रिया सिंह ने नौकरी की। 

प्रिया ने जिम में नौकरी के लिए आवेदन किया, यहां उन्हें उनकी पर्सनैलिटी के कारण नौकरी मिल गई। तत्पश्चात, दूसरों को देख प्रिया ने जिम में ट्रेनिंग ली तथा राजस्थान की पहली कामयाब महिला बॉडी बिल्डर बनीं। सामान्य से मेघवाल परिवार में जन्मी बीकानेर के डूंगरगढ की निवासी प्रिया सिंह ने 3 वर्ष तक 2018, 2019 व 2020 मिस राजस्थान का खिताब भी अपने नाम किया है। एक सफल गृहिणी एवं दो बच्चों की मां प्रिया सिंह को इस मुकाम पर पहुंचाने में हर सम्भव सहायता करने वाले उनके पति व परिवार वाले सफलता पर बेहद खुश है। प्रिया सिंह ने विपरीत हालातों से जूझते हुए उन्होंने ये मुकाम हासिल किया है। 

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने ट्वीट किया- मैं उन्हें इस उपलब्धि की बधाई देती हूं तथा उज्जवल भविष्य की कामना करती हूं। सचिन पायलट ने ट्वीट किया- थाईलैंड में आयोजित 39वीं अंतर्राष्ट्रीय महिला बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में राजस्थान की बेटी प्रिया सिंह ने गोल्ड मेडल जीतकर देश एवं राज्य को गौरवान्वित किया है, इस सफलता के लिए उन्हें हार्दिक बधाई। मैं आपके उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूं। मुख्यमंत्री गहलोत ने ट्वीट किया- प्रिया सिंह मेघवाल को थाईलैंड में आयोजित 39 वीं बॉडी बिल्डर्स प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतने के लिये ढेरों बधाई। 

मां हीराबेन का हाल जानने पहुंच रहे है PM मोदी

सरकारी नौकरी पाने का आखिरी मौका, फटाफट कर लें आवेदन

महाकाल मंदिर में मोहन भागवत ने किया जल स्तंभ का अनावरण, ये 2 मशहूर स्टार्स भी आए नजर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -