विशाखापत्तनम में 10 किमी लंबी मानव श्रृंखला बनाकर लोगों ने शुरू किया इस चीज के लिए विरोध प्रदर्शन
विशाखापत्तनम में 10 किमी लंबी मानव श्रृंखला बनाकर लोगों ने शुरू किया इस चीज के लिए विरोध प्रदर्शन
Share:

विशाखापत्तनम: विशाखा उक्कू परीक्षा पुरता समिति द्वारा आयोजित 'विशाखा स्टील बिक्री के लिए नहीं है', 'सेव स्टील प्लांट', बैनर और तख्तियां प्रदर्शित करते हुए 10 किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला बनाई गई थी। यह मानव श्रृंखला अगनमपुडी से अक्कीरेड्डीपालेम तक थी। 200 दिनों तक चले इस उक्कू आंदोलन में सैकड़ों प्रदर्शनकारियों ने हाथ मिलाया। इस अवसर पर बोलते हुए, समिति के संयोजक जे अयोध्या राम ने स्पष्ट किया कि जब तक केंद्र विशाखापत्तनम स्टील प्लांट की 100 प्रतिशत रणनीतिक बिक्री को वापस नहीं लेता, तब तक आंदोलन तेज होगा।

18 फरवरी 1982 को राष्ट्रीय इस्पात निगम लिमिटेड (आरआईएनएल) का गठन किया गया था। सेल से विशाखापत्तनम स्टील प्लांट को अलग करके अप्रैल 1982 में आरआईएनएल को विशाखापत्तनम स्टील प्लांट की कॉर्पोरेट इकाई बना दिया गया था।

विजाग स्टील प्लांट एकमात्र भारतीय तट-आधारित स्टील प्लांट है और यह 33,000 एकड़ (13,000 हेक्टेयर) पर स्थित है, और एक ही परिसर में 20 एमटी तक उत्पादन करने के लिए विस्तार करने के लिए तैयार है। 2011-2012 में टर्नओवर 14,457 करोड़ रुपये था। 20 मई 2009 को, प्रधान मंत्री मनमोहन सिंह ने रुपये की लागत से विशाखापत्तनम स्टील प्लांट की 3.6 मीट्रिक टन से 6.3 मीट्रिक टन की विस्तार परियोजना का शुभारंभ किया।  लेकिन निवेश को निम्नलिखित वर्गीकरण के साथ संशोधित कर 14,489 करोड़ कर दिया गया।

राष्ट्रीय खेल दिवस के उपलक्ष में याद किए गए मेजर ध्यानचंद

आज मध्य और उत्तर पश्चिम भारत में फिर बरसेंगे बादल

टोक्यो पैरालिंपिक्स: भाविना पटेल की जीत पर गदगद हुए राष्ट्रपति और PM मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -