टोक्यो पैरालिंपिक्स: भाविना पटेल की जीत पर गदगद हुए राष्ट्रपति और PM मोदी

नई दिल्ली: आज 29 अगस्त यानी नेशनल स्पोर्ट्स डे के दिन खेलों में भारत का सम्मान बढ़ गया है। जी हाँ, आज एक बार फिर से दुनिया की नजरों में तिरंगे का मान बढ़या गया है और यह काम किसी और ने नहीं बल्कि टोक्यो पैरालिंपिक्स में भाविना पटेल ने किया है। उन्होंने देश का नाम रोशन किया। जी दरअसल उन्होंने दुनिया के सबसे बड़े खेल आयोजनों में से एक पैरालिंपिक्स के मंच पर जीत दर्ज करवाई है। वह महिलाओं के टेबल टेनिस के क्लास फोर इवेंट का फाइनल भले ही हार गईं हो लेकिन उन्होंने देश के लिए पहला पदक अपने नाम कर दिया। जी दरअसल भाविना पटेल ने अपने शानदार प्रदर्शन से देश के लिए सिल्वर मेडल जीता है।

यह पैरालिंपिक्स खेलों के इतिहास में टेबल टेनिस में भारत को मिला पहला पदक है। ऐसे में आज भाविना पटेल की इस कामयाबी पर पूरे देश को नाज है। खुद भारत के राष्ट्रपति से लेकर प्रधानमंत्री तक ने भाविना की सराहना की है। आप देख सकते हैं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, दोनों ने ही टोक्यो पैरालिंपिक्स में भाविना के सिल्वर मेडल जीत की वाहवाही की है। जी दरअसल राष्ट्रपति ने इस उपलब्धि को काबिलेतारीफ बताया है तो वहीँ PM मोदी ने इसे देश के युवा खिलाड़ियों को प्रेरणा देने वाली जीत बताई है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने एक ट्वीट कर लिखा है- 'Bhavina Patel inspires the Indian contingent and sportslovers winning silver at #Paralympics। Your extraordinary determination and skills have brought glory to India। My congratulations to you on this exceptional achievement।'

वहीँ दूसरी तरह देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक ट्वीट कर लिखा है- 'The remarkable Bhavina Patel has scripted history! She brings home a historic Silver medal। Congratulations to her for it। Her life journey is motivating and will also draw more youngsters towards sports। #Paralympics' आपको बता दें कि भाविना पटेल ने टोक्यो पैरालिंपिक्स में इससे पहले अपने अभियान का आगाज जोरदार किया था। वहीँ अपने जीते सिल्वर मेडल को उन्होंने देशवासियों और अपने कोच को डेडिकेट किया है।

फिर मुसीबत में फंसे अरमान कोहली, NCB ने लिया हिरासत में

5 दिन में 1।5 लाख नए मामले दर्ज होने से केरल का हाल बेहाल, आखिर कर क्या रही है सरकार?

दिल्ली: दिनदहाड़े घर में घुसकर बुजुर्ग की हत्या, जांच में जुटी पुलिस

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -