आज मध्य और उत्तर पश्चिम भारत में फिर बरसेंगे बादल

नई दिल्ली: देश के कई राज्यों में मानसून अब भी करवट ले रहा है। कभी बारिश हो रही है तो कभी धुप का कहर जारी है। इस समय बिहार, उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड जैसे कई राज्य हैं जहां लगातार बारिश हो रही है और इस बारिश ने यहाँ के लोगों को परेशान कर दिया है। इन सभी के बीच मौसम विभाग (IMD) ने एक बार फिर बारिश को लेकर अलर्ट फिर जारी किया है। अगर हम IMD की माने तो आज उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश के पूर्वी भाग, बिहार की तलहटी, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड के कुछ हिस्सों, अंडमान निकोबार द्वीप समूह, केरल, तमिलनाडु और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है।

इसके अलावा मौसम विभाग का कहना है कि दक्षिण प्रायद्वीप में 30 अगस्त तक तेज बारिश हो सकती है। इसी के साथ राजधानी दिल्ली में भी आज बारिश हो सकती है। इसी के साथ आईएमडी के मानसून का कम दबाव वाले जगहों के हिमालय की तलहटी से मैदानी इलाकों की ओर बढ़ने की उम्मीद है। वहीँ दिल्ली और उत्तर-पश्चिम भारत के कई इलाकों में फिलहाल बारिश रुक रुक कर हो रही है। आप सभी को बता दें कि मानसून का कम दबाव वाला क्षेत्र हिमालय की तलहटी के करीब बना हुआ है।

वहीँ इसके अलावा ओडिशा, आंध्रप्रदेश, छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश में इस महीने की आखिरी तक या 1 सितंबर तक कुछ स्थानों पर भारी बारिश होगी। बात करें मध्य प्रदेश की तो यहाँ उज्जैन, रतलाम, नीमच, धार, खंडवा, खरगोन, भोपाल, इंदौर, बड़वानी, गुना और शाजापुर जिले में फिर से बारिश हो सकती है। ठीक ऐसे ही राजस्थान के सवाई माधोपुर, बूंदी, कोटा, झालावाड़, चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़, बांसवाड़ा, डूंगरपुर, उदयपुर, राजसमंद, पाली, जालोर, बाड़मेर, जोधपुर और सिरोही जिलों में भी बारिश हो सकती है।

MP: आदिवासी को पीटकर बाँधा गाड़ी से और घसीटा 100 मीटर तक

दिल्ली: 6 महीने में बनेंगे 7 नए अस्पताल, 6800 नए ICU बेड की होगी व्यवस्था

फटे कपड़े में गहना ने शेयर की तस्वीर, कहा- 'पुलिस ने ये किया है'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -