कोरोना टीकाकरण अभियान में प्रमुख भूमिका निभाएंगे निजी सुरक्षा गार्ड: मंत्री किशन रेड्डी
कोरोना टीकाकरण अभियान में प्रमुख भूमिका निभाएंगे निजी सुरक्षा गार्ड: मंत्री किशन रेड्डी
Share:

केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने हाल ही में कहा था कि कोरोनावायरस वैक्सीन के वितरण में देश के 90 लाख निजी सुरक्षा गार्डों की बड़ी भूमिका होगी। मंत्री महोदय ने महामारी के दौरान अपनी सेवा जारी रखने के लिए निजी सुरक्षा उद्योग की प्रशंसा की है क्योंकि उसने सरकार को इसे आवश्यक सेवाओं के तहत कवर करने के लिए अनिवार्य किया है।

रेड्डी ने कहा, कोरोनावायरस वैक्सीन के वितरण में निजी सुरक्षा उद्योग की बड़ी भूमिका होगी क्योंकि देश भर में 130 करोड़ लोगों को टीके वितरित करना और प्रशासित करना सरकार, पुलिस या अधिकारियों के लिए एक बड़ा काम होगा। मंत्री महोदय ने कहा कि इतने बड़े कार्यबल के साथ केवल सुरक्षा गार्ड ही टीकों का व्यापक और तेजी से वितरण सुनिश्चित कर सकते हैं। मंत्री महोदय ने कहा कि उनकी सर्वव्यापीता के कारण, अस्पतालों, बैंकों, संस्थानों में, वे अकेले यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि हर घर टीकाकरण कार्यक्रम में शामिल हो।

देश में निजी सुरक्षा गार्डों की संख्या करीब 90 लाख होने का अनुमान है। सेंट्रल एसोसिएशन ऑफ प्राइवेट सिक्योरिटी इंडस्ट्री (कैप्सी) के एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, हम निजी सुरक्षा उद्योग को भारत की सुरक्षा सामग्री का अभिन्न अंग मानते हैं और गृह मंत्रालय इसे बढ़ावा देने और मजबूत करने के लिए विभिन्न कदम उठा रहा है।

आज अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी को सम्बोधित करेंगे पीएम मोदी, 56 सालों में पहली बार होगा ऐसा

पीएम मोदी को मिला अमेरिका का सर्वोच्च सम्मान 'लीजन ऑफ मेरिट', ट्रम्प ने किया सम्मानित

बहुत कुछ कह रहे है आपके सितारें, जानिए क्या है आपका राशिफल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -