पीएम मोदी को मिला अमेरिका का सर्वोच्च सम्मान 'लीजन ऑफ मेरिट', ट्रम्प ने किया सम्मानित
पीएम मोदी को मिला अमेरिका का सर्वोच्च सम्मान 'लीजन ऑफ मेरिट', ट्रम्प ने किया सम्मानित
Share:

वॉशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम नरेंद्र मोदी को भारत और अमेरिका की रणनीतिक साझेदारी को बढ़ाने में उनके नेतृत्व के लिए अमेरिका के एक शीर्ष सम्मान लीजन ऑफ मेरिट (Legion of Merit) से नवाज़ा है. अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट सी. ओ.ब्रायन ने इस संबंध में जानकारी दी है। अमेरिका में तैनात भारतीय राजदूत तरनजीत सिंह संधू ने पीएम मोदी की तरफ से सम्मान स्वीकार किया.

राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद (NSC) ने NSA रॉबर्ट सी. ओ ब्रायन ने हवाले से ट्वीट करते हुए लिखा कि 'राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी-भारत रणनीतिक साझेदारी को बढ़ाने में नेतृत्व के लिए भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी को लीजन ऑफ मेरिट से सम्मानित किया है. राजदूत तरनजीत सिंह संधू ने पीएम मोदी की तरफ से यह मैडल स्वीकार किया.' बता दें कि 20 जुलाई 1942 को कांग्रेस द्वारा लीजन ऑफ मेरिट मेडल की स्थापना की गई थी. यह अमेरिकी आर्मी और विदेशी सैन्य सदस्यों और सियासी हस्तियों के सदस्यों को प्रदान किया जाता है, जिन्होंने असाधारण प्रदर्शन किया है. यह उन सर्वोच्च सैन्य पदक में शामिल है, जो विदेशी अधिकारियों को प्रदान किया जा सकता है.

जन ऑफ मेरिट मेडल एक पांच किरणों वाला सफेद क्रॉस है जिसके किनारे रेड कलर के हैं. इसमें 13 सफेद सितारों वाले नीले सेंटर के साथ किनारों पर एक हरे रंग की माला जैसी आकृति बनी हुई है.

 

ब्राउज़िंग इतिहास क्रेडिट स्कोर, आईएमएफ निर्धारित करने के लिए किया जाएगा इस्तेमाल

ब्रिटेन में नए कोविड -19 तनाव के बीच सेंसेक्स में आई बुरी तरह गिरावट

जीएमआर इंफ्रा के प्रस्तावित रेजिग प्लान को मिली मंज़ूरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -