आज अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी को सम्बोधित करेंगे पीएम मोदी, 56 सालों में पहली बार होगा ऐसा

अलीगढ़: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के शताब्दी वर्ष समारोह को आज बतौर मुख्य अतिथि पीएम नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे। उनका यह संबोधन डिजिटल माध्यम से होगा। साथ ही केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक भी समारोह में हिस्सा लेंगे। पीएम मोदी का यह कार्यक्रम ऑनलाइन ही सही, किन्तु AMU की पूरी रवायतों के साथ होगा। इसको लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन ने तमाम तैयारियां पूरी कर ली हैं।

विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा जारी वर्चुअल कार्यक्रम के अनुसार, मंगलवार सुबह 10 बजे कुरान ख्वानी के साथ कार्यक्रम की शुरुआत होगी। इसके लिए दो मिनट का समय रखा गया है। फिर कुलपति प्रो. तारिक मंसूर औपचारिक परिचय कराएंगे। कुलपति का संबोधन लगभग पांच मिनट का होगा। इसके बाद सर सैयद एकेडमी के डायरेक्टर अली मोहम्मद नकवी विश्वविद्यालय की 100 वर्षों की उपलब्धियों के बारे में बताएंगे। AMU वीमेंस कॉलेज की प्रिंसिपल प्रोफेसर नईमा खातून महिलाओं की शिक्षा में एएमयू का योगदान विषय पर वक्तव्य देंगी।

इसी कड़ी में यूनिवर्सिटी के चांसलर सैयदाना मफादुल सैफुद्दीन अपने विचार प्रकट करेंगे। 15 मिनट तक केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक समारोह को संबोधित करेंगे। उनके बाद पीएम मोदी AMU के 100 वर्ष पूरे होने के अवसर पर एक डाक टिकट को जारी करेंगे और फिर अपना संबोधन देंगे। कार्यक्रम का समापन AMU तराने के साथ होगा।

मानहानि मामला: सीएम सोरेन की तरफ से दाखिल याचिका पर ट्विटर को पेश होने के आदेश

बिहार: कृषि मंत्री अमरेंद्र सिंह का विवादित बयान, किसान आंदोलन को बताया 'दलालों का आंदोलन'

केरल कैबिनेट 23 दिसंबर को कृषि कानूनों के खिलाफ प्रस्ताव पारित करेगी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -