इस राज्य में निजी स्कूलों की फीस में होगी कटौती
इस राज्य में निजी स्कूलों की फीस में होगी कटौती
Share:

निजी शिक्षण संस्थानों द्वारा शुल्क वसूलने से जुड़े मामले में, उड़ीसा उच्च न्यायालय ने हाल ही में राज्य के स्कूल और मास शिक्षा विभाग को आदेश दिया था कि सभी हितधारकों के बीच एक सौहार्दपूर्ण समझौते पर पहुंचने के लिए एक बैठक बुलाई जाए। कोरोना महामारी की स्थिति के कारण निजी स्कूलों द्वारा फीस में कटौती के विवादास्पद मुद्दे पर लंबे समय तक प्रतीक्षा करने के बाद, राज्य भर में अभिभावकों के निकायों द्वारा मांग के अनुसार, उड़ीसा उच्च न्यायालय ने आज स्पष्ट कर दिया कि कटौती की जाएगी। एक उच्च शक्ति समिति की सिफारिशों के अनुसार जिसका गठन किया गया था।

राज्य सरकार द्वारा निजी नियंत्रण के प्रशासनिक निर्णयों में हस्तक्षेप न करने की मांग के बाद इस मुद्दे को निपटाने के लिए उच्च न्यायालय द्वारा समिति का गठन किया गया था ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वे सरकारी नियंत्रण के दायरे से बाहर हैं।

माता-पिता के निकाय द्वारा दायर एक जनहित याचिका (पीआईएल) का फैसला करते हुए, अदालत ने, हालांकि, उच्च शक्ति समिति द्वारा तय किए गए शुल्क स्लैब पर आपत्ति के लिए मार्ग प्रशस्त किया, यह बताते हुए कि अगर यह वारंट किया गया तो रिट याचिका के माध्यम से इसे चुनौती दी जा सकती है। यह एक विकासशील कहानी है, जिसे और अधिक अपडेट किया जाएगा।

नितीश कैबिनेट के विस्तार को लेकर हलचल तेज़, RCP सिंह से मिले भूपेंद्र यादव-संजय जायसवाल

मोदी सरकार पर बरसे राहुल,कहा- पेट्रोल और डीजल के दामों में गजब का 'विकास' हुआ है

यूपी विधानसभ चुनाव में किस्मत आज़माएगी JDU, गठबंधन के लिए बनाया ये प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -