निजी बस कर्मियों ने गुवाहाटी में असम सरकार की एसओपी के खिलाफ किया प्रदर्शन
निजी बस कर्मियों ने गुवाहाटी में असम सरकार की एसओपी के खिलाफ किया प्रदर्शन
Share:

गुवाहाटी: निजी बसों के कर्मचारियों ने मंगलवार को गुवाहाटी के गरचुक में अंतरराज्यीय बस टर्मिनस (ISBT) पर संशोधित कोविड-19 मानक संचालन प्रोटोकॉल (SOP) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। नए एसओपी ने असम के भीतर यात्री वाहनों की अंतर-जिला आवाजाही को भी अपरिवर्तित रखा, जिससे ड्राइवरों और अप्रेंटिस सहित निजी बसों के कर्मचारियों को परेशानी हुई। एसओपी जारी होने के बाद, उन्होंने विरोध करना शुरू कर दिया और अंतर-जिला आंदोलन पर प्रतिबंध हटाने की मांग की।

प्रदर्शनकारियों के अनुसार, अंतर-जिला आंदोलन के लंबे समय तक निलंबन से पहले ही ड्राइवरों और अन्य बसों के कर्मचारियों को अपनी आय का रास्ता रोक दिया गया है। "अंतर-जिला आंदोलन पर प्रतिबंध पहले ही चार महीने बीत चुके हैं। अब हम एक गंभीर आर्थिक संकट का सामना कर रहे हैं। एक प्रदर्शनकारी ने कहा कि 13 अगस्त को मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि अंतर-जिला आंदोलन पर प्रतिबंध 17 अगस्त को हटा लिया जाएगा।"

एक अन्य प्रदर्शनकारी ने कहा कि जब मुख्यमंत्री ने निलंबन हटाने की घोषणा की तो वे आईएसबीटी पहुंचे। "हमें पिछले चार महीनों से हमारा भुगतान नहीं मिला। बसों के मालिकों ने कहा कि वे हमें भुगतान नहीं कर सकते। हम कैसे जीवित रह सकते हैं? हमारे पास हमारा परिवार है। प्रदर्शनकारी ने कहा कि हम अपने परिवार को कैसे खिला सकते हैं? इसलिए, हमने सरकार से उठाने की मांग की निलंबन। इस बीच, कामरूप (मेट्रो) जिले को छोड़कर निजी वाहनों की अंतर-जिला आवाजाही और लोगों की आवाजाही की अनुमति होगी। अंतर-जिला सार्वजनिक परिवहन हालांकि खुला रहेगा।

पेगासस केस: जब हम सुनवाई कर रहे हैं, तो अपने कमिटी क्यों बनाई ? ममता सरकार को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस

तेलंगाना की राज्यपाल तमिलाई साउंडराजन की मां का हुआ निधन

सुनंदा पुष्कर मौत मामले में शशि थरूर को मिली राहत, हुए सभी मामलों से मुक्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -