पहली फिल्म में ही फैंस के दिलों में छा गए थे पृथ्वीराज सुकुमारन

मनोरंजन जगत में पृथ्वीराज सुकुमारन एक जाने माने चेहरे हैं। इन्हें सिनेमा जगत का आल राउंडर बोला जाए तो गलत नहीं होगा। पृथ्वीराज सुकुमारन एक एक्टर, मेकर, डायरेक्टर होने के साथ एक सिंगर भी हैं। पृथ्वीराज मुख्य तौर पर मलयालम फिल्मों में काम कर रहे हैं। किन्तु इन्होंने केवल मलयालम ही नहीं बल्कि तमिल, तेलुगु एवं हिंदी फिल्मों में भी काम किया है।

पृथ्वीराज का आज जन्मदिन है, पृथ्वीराज का जन्म 16 अक्टूबर 1982 में केरल के तिरुवनंतपुरम में हुआ था। पृथ्वीराज सुकुमारन का परिवार बहुत लंबे वक़्त से सिनेमा जगत से जुड़ा हुआ है, इसी के चलते एक्टिंग उनके रग रग में बसा हुआ है। इनकी माता मल्लिका एक जानी मानी एक्ट्रेस थीं। वहीं पिता सुकुमारन भी मलयालम फिल्मों में अपनी एक अलग स्थान बनाए हुए थे। एक्टर के माता पिता के सिनेमा जगत में रहने के साथ इनके बड़े भाई इंद्रजीत भी एक जाने माने एक्टर है।

वही पहली फिल्म नंदनम में प्राप्त हुई कामयाबी के पश्चात् पृथ्वीराज की झोली में कई हिट फिल्में आईं। इसके पश्चात् से अब तक उन्होंने तकरीबन 100 फिल्मों में काम किया है। जिनमें से कई फिल्में तो सुपरहिट सिद्ध हुईं। वर्ष 2006 में उन्हें फिल्म ‘वास्थवम’ में सर्वश्रेठ एक्टिंग के लिए उन्हें केरल राज्य अवार्ड से भी सम्मानित किया गया। इसी के साथ वो इस पुरस्कार को पाने वाले सबसे कम आयु के एक्टर बने। वर्ष 2011 में उन्होंने फिल्म ‘इंडियन रूपी’ में को-प्रोड्यूसर थे उस फिल्म को सर्वश्रेष्ठ मलयालम फिल्म की केटेगरी में राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त हुआ था।

अपनी डेब्यू फिल्म में छा गईं शहनाज गिल, दिलजीत दोसांझ की कॉमेडी ने लूटा फैंस का दिल

सपना चौधरी के इस गाने ने बनाया नया रिकॉर्ड, एक्ट्रेस के अंदाज ने लूटा दिल

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ मोहित शर्मा का ये बेहतरीन गाना

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -