6 अरब अमेरिकी डॉलर के बदले प्रिंस की आज़ादी
6 अरब अमेरिकी डॉलर के बदले प्रिंस की आज़ादी
Share:

दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शुमार होने वाले प्रिंस अब्दुल बिन तलाल, पिछले महीने ही भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार किए गए हैं। सऊदी अरब सरकार ने उनसे 6 अरब अमेरिकी डॉलर के बदले आज़ादी की पेशकश की है.

सऊदी अरब सरकार ने एक अनुबंध के तहत अल-वलीद बिन तलाल को यह प्रस्ताव दिया है. हालांकि, अभी ये स्पष्ट नहीं हुआ है कि प्रिंस अल वलीद यह प्रस्ताव स्वीकार करेंगे या नहीं. प्रिंस के करीबी सूत्रों का मानना है कि वह शायद ही यह प्रस्ताव स्वीकार करें, क्योंकि एक साथ इतनी बड़ी रकम का नुकसान उनका बिजनेस एंपायर सह नहीं पाएगा. सऊदी अरब की सरकार ने पिछले महीने की शुरुआत में भ्रष्टाचार के खिलाफ कदम उठाते हुए कई सऊदी राजकुमारों को गिरफ्तारी की गई थी, जिसमें प्रिंस अल-वलीद बिन तलाल भी शामिल थे. इनको दुनिया के पहले 50 सबसे अमीर लोगों में माना जाता है.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रिंस एक दूसरे के विरोधी कहे जाते हैं. 2015 में तलाल ने डोनाल्ड ट्रंप को अमेरिका के लिए शर्म बताया था, तब ट्रंप ने ट्वीट करके प्रिंस को सजा भुगतने के लिए तैयार रहने को कहा था. ऐसा माना जा रहा है कि अरब के राजकुमारों के खिलाफ यह कार्रवाई अमेरिका के दबाव में ली गई थी.

पोप ने दिया शरणार्थियों के प्रति संवेदनशीलता का संदेश

बकाएदारों को ढूँढने के लिए आईटी डिपार्टमेंट को मिला अधिकार

यात्रियों ने की एयर इंडिया के खिलाफ सबसे ज़्यादा शिकायतें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -