आज होगा प्रिंस फिलिप  का अंतिम संस्कार
आज होगा प्रिंस फिलिप का अंतिम संस्कार
Share:

लंदन: प्रिंस फिलिप, एडिनबर्ग के ड्यूक और क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय के पति को शनिवार, 17 अप्रैल को विंडसर पैलेस में आराम करने के लिए रखा गया है, जो कोविड-19 प्रतिबंधों के कारण एक छोटा पारिवारिक मामला होगा। बकिंघम पैलेस के अनुसार, अंतिम संस्कार दोपहर 2.40 बजे (स्थानीय समयानुसार) शुरू होगा, ताबूत के साथ महल से निकलकर, अंतिम संस्कार मार्च और मौन के राष्ट्रव्यापी मिनट के बाद।

 DPA समाचार की रिपोर्ट के अनुसार, सेंट जॉर्ज के चैपल में एक सेवा के बाद, डीन ऑफ विंडसर द्वारा आयोजित कैंटरबरी के आर्कबिशप ने शाही तिजोरी में तब्दील होने के बाद आशीर्वाद दिया। वर्तमान में इंग्लैंड में स्वास्थ्य नियमों के अनुरूप, केवल 30 मेहमानों को समारोह में भाग लेने की अनुमति है, उनमें से अधिकांश शाही परिवार के सदस्य हैं।

रानी एलिजाबेथ द्वितीय, दंपति के चार बच्चे, आठ पोते, रानी की भतीजी और भतीजा और उनके तीन चचेरे भाई शनिवार को सेवा में भाग ले रहे हैं। इसके अलावा, प्रिंस के जर्मन रिश्तेदार बर्नहार्ड, बैडेन के वंशानुगत राजकुमार, प्रिंस डोनाटस, हेस्से के लैंडग्रेव और होहेंलो-लैंगबर्ग के प्रिंस फिलिप की उपस्थिति होगी। अंतिम संस्कार का सीधा प्रसारण टेलीविजन पर किया जाएगा।

इस शहर में काल बना कोरोना, अब तक निगल चुका है 2500 लोगों की जिंदगी

बिहार में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, तेजी से घट रहा रिकवरी रेट

सोनिया गांधी का केंद्र पर आरोप, गैर-भाजपा शासित राज्यों के साथ पक्षपात कर रही मोदी सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -