आज बोधगया आयेंगे प्रधानमंत्री, लोगो को करेंगे संबोधित

Sep 05 2015 04:30 AM
आज बोधगया आयेंगे प्रधानमंत्री, लोगो को करेंगे संबोधित

बोधगया/पटना : पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार को बोधगया आयेंगे। वह सुबह लगभग 10:30 बजे वायुसेना के विशेष विमान से गया एयरपोर्ट पहुचेंगे। इसके बाद सड़क मार्ग से बोधगया पहुंचेंगे। एयरपोर्ट पर राज्य सरकार की ओर से खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री श्याम रजक उनकी अगवानी करेंगे, जबकि बीजेपी की ओर से सुशील मोदी, नंदकिशोर यादव व भूपेंद्र यादव उनका स्वागत करेंगे।

मिली जानकारी के मुताबिक, सुबह 11 बजे वह महाबोधि मंदिर में पहुंचेंगे और पूजा-अर्चना करेंगे। इसके बाद वह बोधिवृक्ष के नीचे ध्यान लगायेंगे। इस दौरान विभिन्न देशों के बौद्ध भिक्षुओं द्वारा सूत्रपाठ किया जायेगा। इसके बाद प्रधानमंत्री को चंदन की लकड़ी से बने भगवान बुद्ध की मूर्ति भेंट की जायेगी। करीब 20 मिनट के कार्यक्रम के बाद प्रधानमंत्री मोदी महाबोधि मंदिर परिसर के दक्षिणी हिस्से में लगायी गयी फोटो प्रदर्शनी का अनावरण करेंगे। यह प्रदर्शनी नव नालंदा महाविहार (डीम्ड यूनिवर्सिटी) नालंदा द्वारा आयोजित की गयी है।

पीएम किताबों की प्रदर्शनी में भी शामिल होंगे। बता दे इस प्रदर्शनी में बुद्ध काल से जुड़े हैंडिक्राप्ट भी रखे जायेंगे। करीब 11:40 बजे प्रधानमंत्री सभा को संबोधित करेंगे। करीब 20 मिनट के संबोधन के बाद दोपहर 12 बजे पीएम महाबोधि मंदिर से विदाई लेंगे और सीधे एयरपोर्ट रवाना होंगे। पीएम मोदी की अगुआई के लिए लगभग सभी तैयारी पूर्ण हो चुकी है।