पुर्तगाल ने दिया आतंकवाद के खिलाफ भारत को सहयोग का आश्वासन
पुर्तगाल ने दिया आतंकवाद के खिलाफ भारत को सहयोग का आश्वासन
Share:

नई दिल्ली। पुर्तगाल के प्रधानमंत्री  एंटोनियो कोस्टा ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भेंट की। इस दौरान दोनों ही देशों के बीच रक्षा, सुरक्षा और सूचना प्रौद्योगिकी के ही साथ नवीनीकरण ऊर्जा सहित विभिन्न क्षेत्रों में दो पक्षों की साझेदारी का विस्तार करने हेतु 7 संधियां कीं। मिली जानकारी के अनुसार जैश ए मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर को वैश्विक आतंकियों की लिस्ट में डालने हेतु संयुक्त राष्ट्र में भारत ने जो प्रयास किए हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुर्तगाल के प्रधानमंत्री से वैश्विक आतंकवाद को लेकर चर्चा की। उन्होंने कहा कि आतंकवाद के विरूद्ध होने वाली लड़ाई के दोहरे मापदंड नहीं होते हैं और ऐसा होना भी नहीं चाहिए।

पुर्तगाल और भारत ने अपने संयुक्त बयान में जहां चीन द्वारा आतंकी मसूद अजहर को प्रतिबंधित किए जाने में अडंगा लगाने पर आपत्ती जताई तो दूसरी ओर अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से 1267 संयुक्त राष्ट्र प्रतिबंध समिति में उल्लिखित उपाय को बेहतर तरह से लागू करने की अपील की गई।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोस्टा के साथ हुई वार्ता को शानदार बताया और कहा कि दोनों ही देश मिसाईल तकनी व परमाणु आपूर्तिकर्ता समूह के मामले में एक दूसरे के साथ हैं।

आतंकवादियो ने फिर दहलाया, भीषण कार ब्लास्ट में 50 की मौत, 100 से अधिक जख्मी

आतंकवाद से लड़ेंगे राहील, गठबंधन प्रमुख बनाये गये

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -