खुद को इस तरह से तनाव मुक्त रखते है पीएम मोदी
खुद को इस तरह से तनाव मुक्त रखते है पीएम मोदी
Share:

नई दिल्ली: भारत के पीएम नरेन्द्र मोदी ने देश के लिए तो बहुत कुछ किया है. लेकिन क्या आप जानते है की इन भागदौड़ भरी लाइफ में वह किस तरह चीजों और परेशानियों को संभालते है.  पीएम मोदी को उनके तेज दिमाग और स्पस्ट सोच के साथ-साथ उनके शांत स्वाभाव और तनावमुक्त रहने की कला के लिए भी जाना जाता है. लेकिन क्या आप जानते है कि भारत जैसे एक बड़े देश के प्रधानमंत्री पद पर बैठने वाला व्यक्ति इतना तनावमुक्त कैसे रहता है ? आइये हम आपको बताते है कि देश के पीएम नरेंद्र मोदी इतनी व्यस्तता के बीच अपने आप को तनाव मुक्त कैसे रखते है.

अपनाते है स्वस्थ दिनचर्या: देश के पीएम नरेंद्र मोदी के तनाव मुक्त और स्वस्थ रहने के पीछे मुख्य वजह है उनकी दिनचर्या. अपने काम में बेहद व्यस्त रहने के बावजूद वे अपनी दिनचर्या में व्यायाम और योग शामिल करने से कभी नहीं चूकते. वे अपने दिन की शुरुवात  व्यायाम और योग  के साथ ही करते है. वे हर सुबह  5 बजे से पहले उठ जाते है. 

सूर्यनमस्कार से मिलती है ऊर्जा: पीएम मोदी खुद को दिन भर तनावमुक्त और फुर्तीला बनाये रखने के लिए रोज तक़रीबन एक घंटे तक योगासन करते हैं. उनका सांसे पसंदीदा योगासन सूर्य नमस्कार है. पीएम मोदी के मुताबिक यह उन्हें दिन भर ऊर्जावान बनाए रखता हैं.

हल्का और शाकाहारी भोजन: पीएम मोदी व्यायाम और योग  के साथ ही अपने आहार को लेकर भी बेहद सतर्क रहते है. वे हमेशा हल्का और शाकाहारी भोजन ही  खाते है. उन्हें नाश्ते में वो पोहा या इडली का  सेवन करना बेहद पसंद है. 

नशे से नाता नहीं: पीएम मोदी शराब और तंबाकू जैसे किसी भी नशीले पदार्थ का सेवन नहीं करते है और उन्हें नजदीक से जानने वाले  कुछ लोग तो यह दावा भी  कर  चुके है कि वे सुपारी तक का सेवन  नहीं करते. 

कोरोना संक्रमित विधायक ने खोली राज्य सरकार की पोल, किया ये बड़ा खुलासा

सचिन पायलट का राजनीतिक करियर रहा है बहुत ही दिलचस्प, जाने कुछ अनसुने किस्से

आज होगा हिमाचल विधानसभा का मानसून सत्र शुरू, हो सकता है भारी हंगामा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -