प्रधानमंत्री ने नहीं लगाई मुझपर किसी तरह की पाबंदी : सुषमा
प्रधानमंत्री ने नहीं लगाई मुझपर किसी तरह की पाबंदी : सुषमा
Share:

नई दिल्ली : विदेश मंत्री सुषमा स्वराज द्वारा हाल ही में कहा गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुषमा स्वराज पर किसी तरह की पाबंदी नहीं लगाइ्र है और नहीं वे उनके अधिकारों पर अतिक्रमण कर रहे हैं। बल्कि श्रीमती स्वराज स्वयं ही सुर्खियों से दूर रहना चाहती हैं। यही नहीं उन्होंने कहा कि अतिसक्रिय प्रधानमंत्री होना किसी तरह की चुनौती नहीं है। मिली जानकारी के अनुसार विदेश नीति के मोर्चे पर बीते एक वर्ष में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार की उपलब्धियों को  आंकते हुए हम यह कह सकते हैं कि उन्हें अपनी भूमिका के साथ सही लगता है। तो दूसरी ओर सुषमा स्वराज द्वारा कहा गया कि दल के विभिन्न सदस्यों द्वारा एक नंबर, दो नंबर या तृतीय स्थान के लिए प्रतिस्पर्धा नहीं होती है। मामले में कहा गया है कि विरोधियों से प्रतिस्पर्धा की जाती है। 

दूसरी ओर दल के सदस्यों द्वारा इस तरह की बात नहीं की जाती। उनका कहना है कि मेरे सहयोगी नंबर एक तरह का काम करते हैं तो दूसरी ओर उन्हें एक सर्वश्रेष्ठ कार्य करना होता है। मामले में कहा गया है कि प्रधानमंत्री द्वारा किसी पर भी कोई रोकटोक नहीं लगाई गई है तो वे मुझे को पाबंदी में रखेंगे। मामले में कहा गया है कि नेता प्रतिपक्ष पद से विदेश मंत्री तक पहुंची हूं। यही नहीं नेता प्रतिपक्ष के तौर पर हमे प्रतिदिन बोलना पड़ता था। 

यही नहीं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज द्वारा कहा गया है कि विदेश मंत्री के तौर पर उन्हें घरेलू मसलों पर बोलना होगा। जब विदेश मंत्री अपनी बात रखते हैं तो यह उनकी निजी राय या फिर पार्टी की राह नहीं होती। यह तो देशभर की राय होती है। दूसरी ओर विदेश मंत्री को बोलना चाहिए। यही नहीं उनका कहना है कि मैं इसका पालन करती रही हूं। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -