पीएम मोदी का बड़ा एलान, कहा- 'पुरानी आदत फिर से डालें, हैंडशेक के बजाय करें नमस्ते'
पीएम मोदी का बड़ा एलान, कहा- 'पुरानी आदत फिर से डालें, हैंडशेक के बजाय करें नमस्ते'
Share:

नई दिल्ली: हर दिन बढ़ रहे नई नई बीमारियों के सिलसिले को ध्यान में रखते हुए  जनऔषधि दिवस के मौके पर पीएम मोदी जनऔषधि केंद्रों के लाभार्थियों को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए संबोधित कर चुके है. पीएम मोदी ने कहा कि "आप सभी को दूसरे जनऔषधि दिवस की बहुत-बहुत बधाई. आज हफ्तेभर से मनाए जा रहे जनऔषधि सप्ताह का भी आखिरी दिन है. जंहा यह भी कहा जा रहा है कि इस प्रशंसनीय पहल के लिए भी बहुत-बहुत अभिनंदन. जनऔषधि दिवस सिर्फ एक योजना को सेलिब्रेट करने का दिन नहीं है, बल्कि उन करोड़ों भारतीयों, लाखों परिवारों के साथ जुड़ने का दिन है, जिनको इस योजना से बहुत राहत मिली है."

हर व्यक्ति तक सस्ता और उत्तम इलाज पहुंचाने का संकल्प: जानकारी के लिए बता दें कि उन्होंने कहा कि "हर भारतवासी के स्वास्थ्य के लिए हम चार सूत्रों पर काम कर रहे हैं. प्रधानमंत्री भारतीय जनऔषधि परियोजना यानी पीएम-बीजेपी, इसी की एक अहम कड़ी बन चुका है. ये देश के हर व्यक्ति तक सस्ता और उत्तम इलाज पहुंचाने का संकल्प है. मुझे बहुत संतोष है कि अब तक 6 हजार से अधिक जनऔषधि केंद्र पूरे देश में खुल चुके हैं."

पहले की तुलना में इलाज का खर्चा हुआ बहुत कम: सूत्रों के अनुसार पीएम मोदी ने आगे कहा कि इस योजना की वजह से पहले की तुलना में इलाज पर खर्च बहुत कम हो रहा है. वहीं इस बात का पता चला है कि अभी तक पूरे देश में करोड़ों गरीब और मध्यम वर्ग के साथियों को 2000-2500 करोड़ रुपये की बचत जनऔषधि केंद्रों के कारण हुई है. आप सभी प्रशंसनीय काम कर रहे हैं. आपके इस काम को पहचान दिलाने के लिए सरकार ने इस योजना से जुड़े पुरस्कारों की शुरुआत करने का भी फैसला लिया है.

सऊदी अरब में तख्तापलट की कोशिश, हिरासत में लिए गए तीन शहजादे

झारखंड: ढुल्लू महतो को मिली राहत, इस याचिका को कोर्ट ने किया स्वीकार

अमेरिकी सांसद तुलसी गबार्ड बोलीं, देश में 'हिंदूफोबिया' फैला रहे नेता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -