न्यूजीलैंड में खत्म हुआ कोरोना का कहर, PM ने कहा- 'हमने जंग जीत ली है'
न्यूजीलैंड में खत्म हुआ कोरोना का कहर, PM ने कहा- 'हमने जंग जीत ली है'
Share:

वेलिंगटन: हम सभी जानते ही हैं कि इस समय पूरी दुनिया कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों से जूझ रही है वहीं न्यूजीलैंड ने हाल ही में ऐसा ऐलान किया है कि सभी हैरान है. जी दरअसल न्यूजीलैंड ने ऐलान किया है कि उन्होंने कोरोना संक्रमण के खिलाफ जंग पूरी तरह से जीत ली है. जी दरअसल न्यूजीलैंड की पीएम जैसिंडा आर्डर्न ने बीते सोमवार को घोषणा की, 'न्यूज़ीलैंड में किसी तरह का कम्युनिटी ट्रांसमिशन नहीं हो रहा है... हमने जंग जीत ली है.' केवल इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने आगे यह भी कहा कि इसी के साथ न्यूज़ीलैंड में चरणबद्ध तरीके से लॉकडाउन को खत्म किया जाना शुरू हो चुका है और जल्दी ही सब कुछ सामान्य नज़र आने लगेगा.

आप सभी को यह भी बता दें कि कोरोना वायरस से दुनिया के जो देश सबसे ज्यादा प्रभावित हैं वहां की सरकारें इस वायरस का कम्युनिटी ट्रांसमिशन ही रोकने में असफल रही थीं. इसी बीच न्यूजीलैंड ने जानकारी देते हुए कहा कि, ''उसने कोरोना वायरस के सामुदायिक प्रसारण को रोक दिया है, साथ ही दावा किया कि वायरस को प्रभावी ढंग से समाप्त कर दिया है.'' केवल इतना ही नहीं कई दिनों तक एक ही मामले के सामने आने के बाद देश की प्रधानमंत्री जैसिंडा आर्डर्न ने कहा कि, ''वर्तमान में वाययरस समाप्त हो गया है. हालांकि, अधिकारियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि इसका ये मतलब बिल्कुल भी नहीं है कि वायरस के नए मामले सामने आ नहीं आएंगे.''

जी दरअसल न्यूजीलैंड में बीते 5 हफ़्तों से लेवल 4 यानी सिर्फ आवश्यक सेवाओं को इजाजत वाला कड़ा लॉकडाउन लागू हुआ था लेकिन बीते सोमवार को इसमें ढील दे दी गई और अब लेवल 3 की पाबंदियां बाकी रहेंगी और कुछ व्यवसाय, टेकअवे फूड आउटलेट तथा स्कूल खोल दिए जाएंगे. इसी के साथ पीएम जैसिंडा आर्डर्न ने यह भी कहा है कि इस बारे में निश्चित रूप से कहा नहीं जा सकता कि सभी तरह का ट्रांसमिशन कब तक खत्म किया जा सकेगा और ज़िंदगी पूरी तरह सामान्य कब हो सकेगी.

आगे पीएम जैसिंडा आर्डर्न ने कहा, 'न्यूज़ीलैंड वासियों के स्वास्थ्य को लेकर जो उपलब्धियां हमने हासिल कर ली हैं, मैं उन्हें खतरे में नहीं डालूंगी... सो, अगर हमें लेवल 3 पर बने रहना पड़ा, हम बने रहेंगे.' आप सभी को बता दें कि न्यूज़ीलैंड में पाबंदियों में छूट उस समय दी जा रही है, जब सोमवार को पिछले 24 घंटों के दौरान COVID-19 का सिर्फ एक नया मामला दर्ज किया गया है. गौरतलब हो कि 50 लाख की आबादी वाले मुल्क में 19 मौतों के साथ कुल मामलों की तादाद 1,122 हो गई है.

कोरोना को लेकर पुणे में दहशत, 20 हज़ार लोगों की किया जाएगा शिफ्ट

कोरोना से संक्रमित 50 वर्षीय शख्‍स हुआ परेशान, दे दी जान

भारत ने रद्द किया 'घटिया' कोरोना किट का आर्डर, भड़का चीन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -