इस्लाम कबूलने का दबाव, न मानने पर पड़ोसी ज़ोहिद अख्तर ने इंटरनेट पर डाल दिए अश्लील वीडियो, नाबालिग पीड़िता ने लगाई फांसी
इस्लाम कबूलने का दबाव, न मानने पर पड़ोसी ज़ोहिद अख्तर ने इंटरनेट पर डाल दिए अश्लील वीडियो, नाबालिग पीड़िता ने लगाई फांसी
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में एक 17 वर्षीय लड़की ने शुक्रवार (3 नवंबर) को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली, क्योंकि मोहम्मद ज़ोहिद अख्तर नाम के युवक और उसके साथियों ने लड़की का अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था। मामले में केस दर्ज कर आरोपी जोहिद को गिरफ्तार कर लिया गया है। रिपोर्ट के अनुसार, मामला संपूर्णानगर थाना क्षेत्र का है, जहां आरोपी ज़ोहिद अख्तर ने कथित तौर पर नाबालिग हिंदू लड़की को रिश्ते में फंसाया और उसके निजी वीडियो और तस्वीरें रिकॉर्ड कर लीं। ज़ोहिद अख्तर ने इन अश्लील वीडियो का इस्तेमाल पीड़िता को इस्लाम कबूल करने और उसके साथ निकाह करने के लिए धमकाने और ब्लैकमेल करने के लिए किया।

हालाँकि, जब पीड़िता ने आरोपी ज़ोहिद अख्तर की मांगों को मानने से इनकार कर दिया, तो उसने पीड़िता के निजी वीडियो को इंस्टाग्राम सहित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रसारित कर दिया। पीड़िता के परिवार का आरोप है कि आरोपी और उसके दोस्त 17 साल की लड़की को परेशान करते थे। लगातार उत्पीड़न से तंग आकर पीड़िता ने 2 नवंबर को संपूर्णानगर स्थित अपने आवास पर छत के पंखे से लटककर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली, जब वह घर पर अकेली थी। जब पीड़िता का परिवार वापस लौटा तो उन्होंने पीड़िता का शव पंखे से लटकता देखा।

कथित तौर पर, पीड़िता के आत्महत्या करने से पहले, उसका परिवार आरोपी मोहम्मद ज़ोहिद अख्तर के घर पहुंचा था और उससे मामले के बारे में पूछा था। हालांकि, ज़ोहिद के परिवार के सदस्यों शोएब अख्तर, शोइद, जाहिद नूर और अन्य ने उसके साथ मारपीट की। आरोपी व्यक्ति के परिवार ने पीड़ित परिवार को जान से मारने की धमकी भी दी थी। पुलिस ने पीड़िता के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया और फिर परिवार को सौंप दिया गया।

हालाँकि, पीड़िता के परिवार के सदस्यों ने संपूर्णानगर में पीड़िता के शव को रखकर सड़क को अवरुद्ध कर दिया और मृतक नाबालिग पीड़िता का अंतिम संस्कार करने से इनकार करते हुए न्याय की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन किया। पीड़ित परिवार के साथ स्थानीय लोगों और बजरंग दल जैसे हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं की एक बड़ी भीड़ शामिल थी। पीड़ित परिवार की मांग है कि अपराधियों को फांसी दी जाए और उनके घरों पर बुलडोजर चलाया जाए। 

प्रदर्शनकारी भीड़ के उग्र होने से स्थिति गंभीर होती जा रही थी, हालांकि जिला मजिस्ट्रेट महेंद्र बहादुर सिंह और खीरी के एसएसपी गणेश प्रसाद साहा से यह आश्वासन मिलने के बाद कि आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा और निष्पक्ष जांच की जाएगी, स्थिति नियंत्रण में आ गई। इसके बाद पीड़िता का परिवार उसका अंतिम संस्कार करने को राजी हो गया।

इस बीच, खीरी के एसएसपी गणेश प्रसाद साहा ने बताया कि आरोपी और मृतक पीड़िता पड़ोसी थे। कथित तौर पर, मुख्य आरोपी ज़ोहिद अख्तर को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि तीन अन्य की भूमिका की जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि, हम मुख्य आरोपी के खिलाफ आरोप पत्र दायर करेंगे। पुलिस यह सुनिश्चित करेगी कि मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में हो. वैज्ञानिक और परिस्थितिजन्य साक्ष्य एकत्र किए जा रहे हैं। SSP साहा ने कहा कि सर्कल अधिकारी जांच की निगरानी करेंगे।

इस बीच, राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने भी मामले का संज्ञान लिया है। शनिवार को एक्स को संबोधित करते हुए, NCPCR के अध्यक्ष प्रियांक कानूनगो ने बताया कि आयोग की एक टीम लखीमपुर खीरी पहुंचेगी और मामले की जांच करेगी। कानूनगो ने कहा कि, 'उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में अपराधियों द्वारा शादी के लिए धर्म परिवर्तन का दबाव डालने और शारीरिक शोषण के लिए ब्लैकमेल करने के बाद एक नाबालिग लड़की की आत्महत्या की घटना का संज्ञान लिया जा रहा है, NCPCR की एक टीम लखीमपुर खीरी में पहुंचेगी और जांच करेगी। मामला और किसी भी दोषी को बचने की अनुमति नहीं दी जाएगी।' 

9 वर्षीय बच्ची को फुसलाकर खेत में ले गया 55 साल का पीर मोहम्मद, बलात्कार कर खून में लथपथ छोड़ भागा

झाड़-फूंक के चक्कर में दे डाली ग्वालियर के युवक की बलि, इस हालत में मिली लाश

कर्नाटक में महिला अधिकारी की हत्या के मामले में एक संदिग्ध गिरफ्तार, नौकरी से निकाले जाने पर लिया बदला !

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -