राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा आज पटना में
राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा आज पटना में
Share:

पटना: संयुक्त विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा सोमवार, 18 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए प्रचार करने के लिए आज पटना जा रहे हैं.

दोपहर तीन बजे एक स्थानीय होटल में राजद, भाकपा, माकपा और भाकपा (एमएल) सहित विपक्षी दलों की विधानसभा होगी। वाम दलों और राजद के प्रमुख तेजस्वी यादव ने पहले ही सिन्हा को अपना समर्थन दिया है।

कुछ दिन पहले, सिन्हा ने राष्ट्रीय जनता दल के नेता लालू प्रसाद से एम्स दिल्ली में मुलाकात की, जहां उन्हें चिकित्सा देखभाल मिल रही है।  वरिष्ठ नेता एनडीए नामांकन के लिए ओधिशा के एक आदिवासी प्रमुख और सिन्हा के गृह राज्य झारखंड के पूर्व राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू के खिलाफ चल रहे हैं।

राष्ट्रपति चुनाव के लिए पात्र मतदाता लोकसभा, राज्यसभा और विधानसभा सदस्य हैं। बिहार में 243 विधायक और 56 सांसद हैं जो वोटिंग करेंगे। एक सांसद के पास 700 का वोट है, जबकि एक विधायक के पास 173 का वोट है। बिहार में कुल 81,239 वोट हैं।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्य में 23 लोकसभा सांसद और 77 विधायक हैं। बिहार में भाजपा का कुल वोट मूल्य 28,721 है। जनता दल-यू के पास 47 विधायकों और 16 लोकसभा सांसदों के साथ 22,485 वोट मूल्य है,  कांग्रेस के पास 19 विधायकों के साथ 4,687 वोट मूल्य है, राजद के पास 80 विधायकों के साथ 17,340 वोट मूल्य है, वाम दलों के पास 16 विधायकों के साथ 2,768 वोट मूल्य हैं, जबकि एआईएमआईएम के पास बिहार में एक विधायक के साथ 173 वोट मूल्य हैं।

लूलू मॉल: जहाँ हुई नमाज़, वहीं करेंगे 'हनुमान चालीसा' का पाठ, हिन्दू महासभा का ऐलान

सावन के महीने में आप भी इस तरह पा सकते है काशी महादेव का प्रसाद

स्कूल की मान्यता मामले पर सीएम योगी की कार्रवाई, लखनऊ के BSA और तत्कालीन एडी बेसिक सस्पेंड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -