+

पांच दिवसीय फिलीपींस दौरे पर राष्ट्रपति कोविंद, मनिला में किया 'बापू' की प्रतिमा का अनावरण

पांच दिवसीय फिलीपींस दौरे पर राष्ट्रपति कोविंद, मनिला में किया 'बापू' की प्रतिमा का अनावरण

मनिला: भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पांच दिनों के दौरे पर शुक्रवार को फिलिपींस गए हुए हैं। जहां उनके स्वागत के लिए राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुतेर्ते भी उपस्थित थे। यहां वह फिलिपींस के राष्ट्रपति के साथ राजनीतिक, आर्थिक, सांस्कृतिक सहित अन्य मुद्दों पर विचार विमर्श करेंगे। रविवार को उन्होंने राजधानी मनीला में महात्मा गांधी की मूर्ति का अनावरण किया।

महात्मा गांधी की मूर्ति का अनावरण करने के बाद राष्ट्रपति कोविंद ने कहा कि, 'प्रवासी भारतीयों के साथ भारत अपने संबंधों को सशक्त करने के लिए प्रतिबद्ध है। हमने आपके लिए ओवरसीज सिटीजन ऑफ इंडिया (OCI) कार्ड प्राप्त करने के नियमों में रियायत दे दी है। नए पासपोर्ट जारी करने में लगने वाले वक़्त को कम करने के लिए दूतावास यहां पासपोर्ट की छपाई आरंभ करेगा।'

इस दौरान राष्ट्रपति कोविंद, राष्ट्रपति फिलीपीन फाउंडेशन के लाभार्थियों से मुलाकात करेंगे। यह मनीला स्थिति एक NGO है जो भारत द्वारा बनाए गए कृत्रिम अंगों का वितरण करने का काम करता है। राष्ट्रपति कोविंद ऐसे वक़्त पर फिलिपींस गए हैं जब दोनों देशों के राजनयिक संबंधों की स्थापना की 70वीं वर्षगांठ हैं। इसके बाद वह जापान जाएंगे। जहां वह सम्राट नारुहितो के राज्याभिषेक समारोह में शिरकत करेंगे। वह जापान के बौद्ध मंदिर भी जाएंगे।

वर्ल्ड ओस्टियोपोरोसिस डे: आज के दिन विश्व भर में मनाया जाता है ये दिन, जाने

दिग्गज पहलवान बजरंग पूनिया ने अपने कोच शेको बेनतिनिडिस को निकाला, ये है कारण

सुरक्षाबलों द्वारा चलाए गए अभियान में मारे गए इस्लामिक स्टेट के 10 आतंकवादी