पूर्ण स्वतंत्रता की मांग करने वाले हांगकांग के लोगों को शी जिनपिंग ने दी चेतावनी

Jul 01 2017 08:16 PM
पूर्ण स्वतंत्रता की मांग करने वाले हांगकांग के लोगों को शी जिनपिंग ने दी चेतावनी

बीजिंग। हांगकांग के लिए पूर्ण स्वतंत्रता की मांग कर रहे लोगों को चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने हांगकांग के लोगों को केंद्र सरकार की ओर से चेतावनी दी है। चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने कहा कि यदि नागरिक इस तरह की बातें करते हैं तो फिर यह माना जाएगा कि वे गलत कर रहे हैं। उनका कहना था कि हांगकांग के लोगों को सबसे अधिक आजादी है और प्रजातांत्रिक अधिकार भी उन्हें मिले हुए हैं।

हांगकांग की प्रथम महिला चीफ एक्जीक्यूटिव नेता कैरी लैम के शपथग्रहण समारोह में बीजिंग विरोधी और बीजिंग की स्वतंत्रता का समर्थन करने वाले समर्थकों के बीच विवाद हो गया था। यह विवाद झड़प में बदल गया था। मिली जानकारी के अनुसार लैम को चीन समर्थकों ने चयनित किया था।

प्रदर्शनकारियों द्वारा  झंडोत्तोलन समारोह को बाधित करने की कोशिश की गई। मगर ऐसा करते हुए सैनिकों ने प्रदर्शन करने वालों को रोका। पुलिस द्वारा लोगों को रोके जाने और हाई प्रोफाईल कैंपेनर जोशुआ वोंग को उनके समर्थकों के साथ पकड़े जाने पर लोग शेम शेम के नारे लगाने लगे। हालांकि जोशुआ वोंग को रिहा कर दिया गया। मगर इस प्रदर्शन से हांगकांग की स्वतंत्रता की मांग तेज हो गई है।

चीनी दर्शक भी अब कहेगा, 'बाहुबली ने कटप्पा को क्यों मारा'

स्कूल में फ़ोन लाने की ऐसी मिलती सज़ा, जानकर मान जायेंगे आप भी इस स्कूल को

जब पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने चीन पर छोड़ दिया था भेड़ का झुंड