राष्ट्रपति कोविंद ने महावीर जयंती, क्षेत्रीय नववर्ष पर लोगों को दी बधाई
राष्ट्रपति कोविंद ने महावीर जयंती, क्षेत्रीय नववर्ष पर लोगों को दी बधाई
Share:

नई दिल्ली: महावीर जयंती पर, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने निवासियों को संबोधित किया और वैशाखी, विशु, रोंगाली बिहू, नबा वर्षा, वैशाखदी और पुथांडू-पीराप्पू को हार्दिक बधाई दी।

उन्होंने सभी लोगों, विशेष रूप से जैन समुदाय को शुभकामनाएं देते हुए कहा: "अहिंसा (अहिंसा), सत्य (सत्यता), अस्तेय (गैर-चोरी), ब्रह्मचर्य (पवित्रता), और अपरिग्रह की प्रतिज्ञाओं का पालन करके, भगवान महावीर ने आध्यात्मिक स्वतंत्रता (गैर-कब्जे) के मार्ग का प्रदर्शन किया। एक संतुलित मानव जीवन जीने की नींव के रूप में, उन्होंने त्याग और संयम, प्रेम और करुणा, विनम्रता और धार्मिकता सिखाई। उन्होंने कहा, "इस अवसर पर, आइए हम सभी अहिंसा फैलाने और समुदाय में सभी प्रकार की सामाजिक बुराइयों को दूर करने की दिशा में काम करने का वादा करें।

राष् ट्रपति ने सभी को वैशाखी, विशु, रोंगाली बिहू, नबा वर्षा, वैशाखदी और पुथान् दु-पीराप् पू की भी शुभकामनाएं दीं।

उन्होंने भारत और विदेश में रहने वाले सभी भारतीयों को शुभकामनाएं देते हुए कहा, "ये समारोह, जो पूरे देश में होते हैं, हमारी विविधता को उजागर करते हैं, साथ ही हमारी एकता पर भी जोर देते हैं। यह उत्सव कृषि समुदाय के लिए खुशी का एक स्रोत है, जो देश के कल्याण और प्रगति के लिए लगातार काम करते हैं. ' राष्ट्रपति भवन की विज्ञप्ति के अनुसार, उन्होंने सभी से शांति, समृद्धि और खुशी के लिए मिलकर काम करने का फैसला करने का फैसला करने का आग्रह किया, साथ ही राष्ट्र की प्रगति के लिए एकता और भाईचारे के संदेश का प्रसार करने का भी आग्रह किया.

दर्दनाक हादसा: खाई में गिरी अनियंत्रित कार, मौके पर हुई 2 लोगों की मौत

बीते 24 घंटों में 45 स्थानों के वनों में लगी आग, 2 लोग झुलसे

पति से परेशान आकर पत्नी ने उठाया ऐसा कदम... पुलिस भी रह गई भौचक्की

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -