बीते 24 घंटों में 45 स्थानों के वनों में लगी आग, 2 लोग झुलसे
बीते 24 घंटों में 45 स्थानों के वनों में लगी आग, 2 लोग झुलसे
Share:

देहरादून: प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 45 स्थानों पर जंगलों में आग लगने की खबर सामने आई है। गढ़वाल में 16, कुमाऊं में 28 तो वनाग्नि की एक घटना संरक्षित वन्यजीव विहार में हुई थी है। प्रदेश में वनाग्नि की अब तक कुल 446 घटनाएं रिपोर्ट्स भी सुनने के लिए मिली है।  मंगलवार को वनाग्नि एवं आपदा प्रबंधन कार्यालय की ओर से जारी रिपोर्ट के मुतबिक, पिछले 24 घंटे में गढ़वाल में आरक्षित वन क्षेत्र में 13 और सिविल वन पंचायत क्षेत्र में तीन स्थानों सहित कुल 16 वनाग्नि की घटनाएं भी रिपोर्ट की जा चुकी है।

इसी तरह से कुमाऊं में आरक्षित वन इलाके में 24 और सिविल वन पंचायत क्षेत्र में चार, कुल 28 स्थानों पर जंगलों में अचानक आग लग गई है। जबकि आग की एक घटना संरक्षित वन्य जीव विहार में हो चुकी है। जिसमें कुल 75.5 हेक्टेयर वन क्षेत्र को हानि पहुंची है। वहीं 22 हजार रुपये आर्थिकी क्षति का आकलन किया गया है।

वहीं दूसरी ओर से श्रीनगर में वन सरपंच प्रमोद सिंह ग्राम क्वीली सिलोड निकट कांडीखाल वनाग्नि बुझाने के बीच झुलस चुके है। उनके साथ फायर वाचर शूरवीर लाल भी आग में झुलस गए। इलाज के उपरांत अब दोनों सामान्य है। तीन दिन पूर्व खनाना देवप्रयाग में भी आग बुझाने लके मध्य एक महिला मंगला देवी ग्राम सजवाणकांठा देवप्रयाग चट्टान से पत्थर गिरने की वजह से चोटिल हो चुकी है। वन क्षेत्राधिकारी देवेंद्र पुंडीर के मुताबिक आग सिविल वन इलाके में लगी थी। तकरीबन 3 हेक्टेयर वन भूमि आग से प्रभावित हो चुकी है।

पति से परेशान आकर पत्नी ने उठाया ऐसा कदम... पुलिस भी रह गई भौचक्की

'कोहली की तरह रोहित शर्मा भी छोड़ देंगे कप्तानी..', जानिए संजय मांजरेकर ने क्यों कही ये बात ?

मुंबई इंडियंस को अब भी पहली जीत की तलाश, क्या पंजाब के खिलाफ खुलेगा खाता ? देखें संभावित प्लेइंग XI

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -