राष्ट्रपति कोविंद ने उत्तराखंड में ग्लेशियर फटने पर जताई चिंता
राष्ट्रपति कोविंद ने उत्तराखंड में ग्लेशियर फटने पर जताई चिंता
Share:

भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने रविवार को उत्तराखंड के जोशीमठ के पास ग्लेशियर फटने पर चिंता जताई, जिससे क्षेत्र में तबाही मची है। उन्होंने यह भी कहा कि जमीन पर राहत और बचाव कार्य अच्छी तरह से चल रहा है। ट्विटर पर लेते हुए राष्ट्रपति ने लिखा, उत्तराखंड के जोशीमठ के पास ग्लेशियर फटने से बेहद चिंतित हैं, जिससे इस क्षेत्र में तबाही हुई। अच्छी तरह से किया जा रहा है और लोगों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना कर रहा है। मुझे विश्वास है कि जमीन पर राहत और बचाव कार्य अच्छी तरह से चल रहा है।

गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने कहा, रविवार को चमोली जिले के तपोवन क्षेत्र के रेनी गांव में एक विद्युत परियोजना के पास हिमस्खलन के बाद ढलीगंगा नदी में अचानक जलस्तर बढ़ने के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय स्थिति पर नजर रखे हुए है।

आगामी विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा के राजनीतिक अभियान के तहत पश्चिम बंगाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि केंद्र हर संभव मदद मुहैया करा रहा है। "उत्तराखंड आपदा का सामना कर रहा है। मैं राज्य के सीएम त्रिवेंद्र रावत जी, केंद्रीय गृहमंत्री और एनडीआरएफ के अफसरों के संपर्क में हूं। उन्होंने पश्चिम बंगाल के हल्दिया में एक रैली में बोलते हुए कहा, बचाव कार्य चल रहा है।

जावड़ेकर ने कोरोना टीकाकरण और आत्मनिर्भर भारत पर चलाया जागरूकता अभियान

शास्त्री ने भारत के खिलाफ दोहरा शतक जड़ने के लिए रूट को दी बधाई

चमोली में ग्लेशियर टूटने से मची तबाही, प्रधानमंत्री मोदी और शाह ने लिया हालात का जायजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -