चमोली में ग्लेशियर टूटने से मची तबाही, प्रधानमंत्री मोदी और शाह ने लिया हालात का जायजा
चमोली में ग्लेशियर टूटने से मची तबाही, प्रधानमंत्री मोदी और शाह ने लिया हालात का जायजा
Share:

देहरादून: उत्तराखंड के चमोली जिले के रैनी में रविवार प्रातः ग्लेशियर फटने से तबाही मच गई। जंहा इस बात का पता चला है कि ग्लेशियर फटने से धौली नदी में बाढ़ आ गई है। इससे चमोली से हरिद्वार तक संकट बढ़ चुका है। सूचना मिलते ही प्रशासन की टीम घटनास्थल के लिए रवाना हुई है। वहीं, चमोली जिले के नदी किनारे की बस्तियों को पुलिस लाउडस्पीकर से अलर्ट कर रही है। कर्णप्रयाग में अलकनंदा नदी किनारे बसे लोग मकान खाली करने में जुटे। ऋषि गंगा और तपोवन हाईड्रो प्रोजेक्ट पूरी तरह से नष्ट हो चुका है।

वही उत्तराखंड की स्थिति को लेकर नेशनल क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक होगी। अबसे कुछ समय में होने वाली इस बैठक में गृह सचिव सहित केंद्र सरकार और गृह मंत्रालय के आला अफसर उपस्थित रहेंगे। नेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी के भी नुमाइंदे इस बैठक में उपस्थित रहेंगे। उत्तराखंड में राहत तथा बचाव कार्य पर नजर रखने के लिए उच्चस्तरीय टीम का गठन किया गया है जो हालात पर निगरानी रखे हुए है। 

गृह मंत्री अमित शाह ने एनडीआरएफ, वायु सेना और संबंधित विभागों को ज्वाइंट ऑपरेशन के लिए सतर्क पर रखा है। सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता जान माल की रक्षा है। आरंभिक जानकारी के अनुसार, उत्तराखंड में जो हादसा हुआ है उसमें लापता लोगों की तादाद 100 तक हो सकती है, जिसने 60 मजदूर हैं जो वहां पर काम कर रहे थे और तट के किनारे रह रहे स्थानीय लोग भी हैं। पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने उत्तराखंड के सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत से उत्तराखंड आपदा के बारे में जानकारी ली है। उन्‍होंने मुख्यमंत्री से राहत और बचाव कार्य के बारे में जानकारी प्राप्त की। सभी संबंधित अधिकारी लोगों को सुरक्षित करने में युद्धस्तर पर काम कर रहे हैं।

बड़ी खबर: चमोली में ग्लेशियर फटने से 100 से अधिक लोगों की मौत होने की आशंका

मंदिर से मिले फूल या फूलमाला को रखें इस तरह, नहीं होंगे पाप के भागीदार

ऐसे घर होते है श्मशान के समान, जानिए क्या है कारण?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -