राष्ट्रपति ने किया मल्टी स्पेशलिटी हाॅस्पिटल का लोकार्पण
राष्ट्रपति ने किया मल्टी स्पेशलिटी हाॅस्पिटल का लोकार्पण
Share:

भरूच : भारत के महामहिम राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी गुजरात दौरे पर हैं, इस दौरान उन्होंने गुजरात के भरूच में सरदार पटेल मल्टी स्पेशलिटी व हार्ट हाॅस्पिटल का शुभारंभ किया। इस दौरान महामहिम राष्ट्रपति ने कहा कि जब तक शरीर कैपेबल नहीं होता है तब तक मस्तिष्क भी कैपेबल नहीें होता है। राष्ट्रपति मुखर्जी ने कहा कि विकसित देशों में वाजिब जगह अर्जित करने के लिए यह जरूरी है। राष्ट्रपति ने कहा कि जिस देश में लोग बीमार हैं ऐसा देश काॅम्पिटिशन नहीं कर सकता है।

उनका कहना था कि जीडीपी के अच्छे आंकडे व सांख्यिकी आंकड़े संतोषप्रद नहीं हो सकते हैं। इस तरह से सही मायने में इसकी तस्वीर सामने नहीं आएगी। उनका कहना था कि देश को नागरिकों हेतु नौकरी आजीविका का प्रबंध करना होगा। राष्ट्रपति ने सामूहिक भागीदारी पर जोर देते हुए कहा कि देश में रोजगार का प्रबंध एक बड़ी समस्या है देश के नागरिकों के लिए नौकरी व आजीविका का प्रबंध करना होगा।

ऐसे में लोगों की सामूहिक भागीदारी बेहद जरूरी है। उन्होंने इस क्षेत्र में मल्टी स्पेशलिटी चिकित्सालय तैयार होने पर खुशी जाहिर की। गौरतलब है कि चिकित्सालय को बोर्ड आॅफ ट्रस्टीज़ ने निर्मित करवाया है। कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल इस ट्रस्ट के प्रमुख हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -