संसद से झूठ बोलने के आरोप में डोनाल्ड ट्रंप को इतने साल जेल में रखने की उठी मांग
संसद से झूठ बोलने के आरोप में डोनाल्ड ट्रंप को इतने साल जेल में रखने की उठी मांग
Share:

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप काफी लंबे समय से विवादों में घिरे है. अमेरिकी अभियोजकों ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लंबे समय से करीबी सहयोगी रहे रोजर स्टोन को संसद से झूठ बोलने के मामले में नौ साल तक की जेल की सजा देने की मांग की है. अमेरिका में 2016 में हुए राष्ट्रपति चुनाव में रूसी दखल मामले में स्टोन को गत नवंबर में दोषी करार दिया गया था. सजा का एलान 20 फरवरी को किया जाएगा.

WHO भी हुआ कोरोना से परेशान, प्रमुख ने कहा- वायरस भी ले सकता है महामारी का रूप

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार रूसी दखल मामले की जांच करने वाले विशेष वकील रॉबर्ट मुलर द्वारा आरोपित किए जाने के बाद स्टोन को पिछले साल जनवरी में फ्लोरिडा स्थित उनके घर से गिरफ्तार कर लिया गया था. स्टोन पर संसद से झूठ बोलने और गवाहों को धमकाने के आरोप थे. अभियोजकों ने अपनी दलील में कहा कि स्टोन ने अच्छे बर्ताव का प्रदर्शन नहीं किया. स्टोन ने खुद पर लगाए गए आरोपों को राजनीति से प्रेरित बताया था.जबकि अभियोजकों का कहना था कि स्टोन ने झूठ बोला और ट्रंप को बचाने के लिए गवाहों को धमकाया. स्टोन को गत नवंबर में जब दोषी करार दिया गया था, तब ट्रंप ने ट्वीट में कहा था, 'मैंने अपने देश के इतिहास में इस तरह का दोहरा मानदंड कभी नहीं देखा.'

कोरोना वायरस के जाल में फसा ऑटो सेक्टर, दुनिया भर की ऑटो कंपनियों पर दिखा असर

अगर आपको नही पता तो बतो दे कि 67 वर्षीय स्टोन ने पूर्व राष्ट्रपति रिचर्ड निक्सन के राजनीतिक सहयोगी के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी. स्टोन ने कई साल तक ट्रंप के कैसिनो कारोबार के लिए लॉबिंग भी की थी. आरोप तो यहां तक लगाया गया था कि 2016 के राष्ट्रपति चुनाव के दौरान उनके रूसी हैकरों से संबंध थे.

बांग्लादेश : रोहिंग्या शरणार्थियों के साथ खौफनाक हादसा, 15 लोगों की हुई मौत

इस दिन अमेरिका के राष्ट्रपति करेंगे भारत का दौरा, गुजरात जाने का भी है कार्यक्रम

चीन में कोरोना से मचा कोहराम, अब तक मरने वालों की संख्या 1016 के पार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -