भाजपा के खिलाफ तीसरा मोर्चा बनाने की तैयारी ! अखिलेश के बाद अब CM ममता से मिलने पहुँच रहे कुमारस्वामी
भाजपा के खिलाफ तीसरा मोर्चा बनाने की तैयारी ! अखिलेश के बाद अब CM ममता से मिलने पहुँच रहे कुमारस्वामी
Share:

कोलकाता: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी दल रणनीति तैयार करने में जुट गए है. समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया अखिलेश यादव के बाद अब भाजपा विरोधी क्षेत्रीय दल का एक और नेता बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से मिलने पहुँच रहा है. कर्नाटक जनता दल (सेक्युलर) के नेता और पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी अगले शुक्रवार (24 मार्च) को तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी के आवास पर उनसे मिलने आ रहे हैं. 

बता दें कि, अप्रैल में कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले कुमारस्वामी और ममता बनर्जी की मुलाकात को सियासी तौर पर अहम माना जा रहा है. केवल कर्नाटक विधानसभा चुनाव ही नहीं, बल्कि इस बैठक में वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर भी चर्चा होने के आसार हैं. दरअसल, अखिलेश यादव की ममता से मुलाकात के बाद एक बार फिर कांग्रेस को छोड़कर क्षेत्रीय दलों द्वारा भाजपा के खिलाफ तीसरा मोर्चा बनाने की संभावना जताई गई है. इसी सिलसिले में कुमारस्वामी, ममता से मिलने आ रहे हैं. बता दें कि, इस साल अप्रैल में कर्नाटक में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं. कर्नाटक में भाजपा को सत्ता से बाहर करने के लिए कांग्रेस और जेडी(एस) बेताब हैं. वर्ष 2018 के चुनाव में भाजपा बहुमत वाली पार्टी बनकर सामने आई थी, मगर JDS ने कांग्रेस के समर्थन से सरकार बना ली थी.

इसके बाद राज्य में नाटकीय राजनीतिक मोड़ आया और गठबंधन सरकार को हटाकर भाजपा ने सरकार बनाई. इसके बाद से कांग्रेस और JDS के बीच दरार लगातार बढ़ती गईं. आगामी चुनाव में दोनों पार्टियां अलग-अलग मैदान में हैं. इस स्थिति में, कुमारस्वामी अगले चुनावों में ममता बनर्जी की सहायता ले सकते हैं. इससे पहले ममता बनर्जी ने यूपी चुनाव में अखिलेश यादव के लिए वोट मांगे थे. ममता बनर्जी लखनऊ गईं थी और सपा के लिए प्रचार किया था. कुमारस्वामी के साथ मुलाकात को लेकर यह कयास लगाये जा रहे हैं कि संभवतः ममता बनर्जी कर्नाटक जाकर JDS के लिए वोट मांगे.

'विदेश में जाकर झूठ बोलते हैं राहुल गांधी ..', कांग्रेस सांसद पर बरसे केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर

विज्ञापन पर 550 करोड़ खर्च करेगी केजरीवाल सरकार, विवाद के बाद दिल्ली के बजट को गृह मंत्रालय की मंजूरी

'असली जादूगर तो भगवान है..', गहलोत द्वारा 'गद्दार' कहने पर पायलट ने कसा तंज !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -