प्रयागराज: राम जानकी मंदिर में पुजारी महेंद्र मणि त्रिपाठी की हत्या, मंदिर से मूर्तियां गायब
प्रयागराज: राम जानकी मंदिर में पुजारी महेंद्र मणि त्रिपाठी की हत्या, मंदिर से मूर्तियां गायब
Share:

लखनऊ: प्रयागराज में 45 वर्षीय पुजारी महेंद्र मणि त्रिपाठी की सोमवार सुबह नवाबगंज पुलिस स्टेशन के अधिकार क्षेत्र के तहत ट्रांस-गंगा क्षेत्र में राम जानकी मंदिर के पास हत्या कर दी गई। यह भयावह खोज IKM पीजी कॉलेज, जहां मंदिर स्थित है, के चपरासी रामनाथ यादव ने की थी। मंदिर पहुंचने पर, यादव को एक दुखद दृश्य का सामना करना पड़ा - मंदिर के भीतर की मूर्तियां गायब हो गई थीं, और पुजारी, त्रिपाठी स्पष्ट रूप से अनुपस्थित थे।

यादव की चिंता तब बढ़ गई जब उनकी नजर पुजारी के निर्जीव शरीर पर पड़ी, जिन्होंने अपने जीवन के दो दशक मंदिर में रहने और धार्मिक समारोह आयोजित करने के लिए समर्पित कर दिए थे। त्रिपाठी के हाथ और पैर बंधे हुए थे और उसके मुंह को जबरन कपड़े से बंद कर दिया गया था, जिससे स्थानीय समुदाय सदमे में था। स्थानीय निवासी तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे, जिससे वरिष्ठ पुलिस अधिकारी वहां पहुंचे, जिन्होंने तेजी से व्यापक जांच शुरू की। अपराध स्थल से महत्वपूर्ण सबूत इकट्ठा करने के लिए फोरेंसिक विशेषज्ञों और के-9 इकाई को बुलाया गया, जबकि मौत के सटीक कारण का पता लगाने के लिए त्रिपाठी के निर्जीव शरीर को पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया।

राम जानकी मंदिर, जो कई लोगों के लिए आध्यात्मिक सांत्वना का स्थान था, अब इसकी पवित्र दीवारों के भीतर घटी भयावह घटना की याद दिलाती है। प्रारंभिक निष्कर्षों से पता चलता है कि त्रिपाठी गला घोंटने का शिकार था, उसके शरीर पर शारीरिक चोट के कोई स्पष्ट निशान नहीं पाए गए। अधिकारियों को संदेह है कि यह जघन्य कृत्य संपत्ति से संबंधित विवाद से जुड़ा हो सकता है, जिसमें पुजारी बिहार के सीवान में अपने पैतृक गांव के लोगों के साथ उलझा हुआ था। सहायक पुलिस आयुक्त, शैलेन्द्र कुमार ने समुदाय को आश्वस्त किया कि मामले में सभी संभावित कोणों की जांच की जा रही है, और इस जघन्य अपराध के लिए जिम्मेदार अपराधियों की तेजी से पहचान करने और उन्हें पकड़ने के प्रयास जारी हैं।

बक्से में मिले तीन लापता लड़कियों के शव, जांच में जुटी पंजाब पुलिस

बेटियों का गला काटा, गोली मारी, ईंट से कूंच दिया सिर..! देवरिया में पूरे परिवार की हत्या, एक घर में बिखरी थीं 5 लाशें

पादरी ने किया महिला का यौन शोषण, आहत होकर पीड़िता ने की ख़ुदकुशी की कोशिश, हालत नाज़ुक

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -