पिता राज बब्बर से नफरत करते थे प्रतीक, ये थी बड़ी वजह

बॉलीवुड के मशहूर स्टार किड्स अपने जन्म से लेकर ही सुर्ख़ियों में रहते हैं। मगर एक स्टार किड ऐसा भी रहा है, जिसने आरम्भ से बहुत कठिनाइयों का सामना किया है। हम बात कर रहे हैं राज बब्बर एवं स्मिता पाटिल के बेटे प्रतीक बब्बर की। प्रतीक ने अपने जीवन में छोटी आयु से ही काफी कुछ देखा है। आज उनके जन्मदिन पर बता रहे हैं उनकी जिंदगी के संघर्ष के बारे में।

प्रतीक बब्बर का जन्म 28 नवंबर 1986 हुआ था। प्रतीक बब्बर ने पैदा होने के कुछ वक़्त बात ही अपनी मां स्मिता पाटिल को खो दिया था। इसके पश्चात् से प्रतीक अपनी नानी के पास रह कर बड़े हुए। कहा जाता है कि एक समय था जब प्रतीक बब्बर अपने पापा से नफरत करते थे। अपने एक इंटरव्यू में प्रतीक ने बताया था कि मेरे पिता के पास मेरी बात सुनने का समय नहीं था। सब लोग मुझे मेरी मां की सफलता के बारे में बताते थे मगर मुझे उससे कोई फर्क नहीं पड़ता था। मेरे दिमाग में आवाजें कौंधती थी कि मेरी मां मेरे साथ क्यों नहीं है। वही अपने जीवन के बहुत वक़्त तक प्रतीक बब्बर लाइमलाइट से दूर रहे थे। प्रतीक ने अपने फिल्मी करियर का आरम्भ वर्ष 2008 में आई मूवी 'जाने तू या जाने ना' से किया था। इस मूवी में वह जेनेलिया डीसूजा के भाई बने थे। हालांकि मूवी से उन्हें अधिक पहचान नहीं प्राप्त हुई। 

तत्पश्चात, उन्होंने 'एक दीवाना था' तथा 'धोबी घाट' जैसी लीक से हटकर मूवीज में काम किया। बाद में प्रतीक मुल्क, बागी 2, छिछोरे तथा दरबार जैसी मूवीज में भी दिखाई दिए। इनमें से कुछ बढ़िया रहीं कुछ फ्लॉप हुईं, मगर प्रतीक ने अपने काम से सभी को खुश किया। प्रतीक बब्बर का रिश्ता विवादों से भी जुड़ा रहा है। वर्ष 2016 में प्रतीक चर्चाओं में आ गये थे। तब उन्होंने अपनी निजी जिंदगी के बारे में कई हैरान कर देने वाले खुलासे किये थे। उन्होंने बताया था कि 12 की आयु में ड्रग्स की लत लगने के चलते वह 17 वर्ष की आयु में रिहैब सेंटर से होकर आये थे। एक इंटरव्यू के चलते जब प्रतीक से पूछा गया कि क्या वह अपने धीमे करियर के लिए नशे को जिम्मेदार ठहराते हैं? तब प्रतीक का उत्तर था- "जी हां, मैं अपने कर्मों की पूरी जिम्मेदारी लेता हूं तथा स्वयं को और दुर्भाग्यपूर्ण हालातों दोनों को साथ में जिम्मेदार ठहराता हूं।"

ट्रेलर रिलीज से पहले अक्षय कुमार ने शेयर किए 'अतरंगी रे' के ये जबरदस्त पोस्टर्स, बढ़ा फैंस का उत्साह

प्रियंका चोपड़ा का हैरतअंगेज खुलासा, पति निक से बोली- सॉरी बेबी मुझे ये बताना होगा...

इस मशहूर सुपरस्टार ने लगाई विक्की-कैटरीना के रिश्ते पर मुहर! VIDEO देख फैंस हुए खुश

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -