प्रशांत किशोर आज करेंगे अपने भविष्य की योजनाओं और एजेंडे का खुलासा
प्रशांत किशोर आज करेंगे अपने भविष्य की योजनाओं और एजेंडे का खुलासा
Share:

पटना: प्रमुख राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर गुरुवार को अपनी भविष्य की योजनाओं और एजेंडे का खुलासा करेंगे। 

पार्टी में शामिल होने के कांग्रेस के निमंत्रण को ठुकराने के बाद किशोर ने सोमवार को कहा कि वह बिहार में 'जन सुराज' की शुरुआत करेंगे। हालांकि, उन्होंने उस विशिष्ट योजना का खुलासा नहीं किया है जिसे वह अपने राज्य में लागू करने का इरादा रखते हैं। 'जन सुराज' की उनकी शुरूआत ने राजनीतिक पंडितों को उनकी भविष्य की योजनाओं का आकलन करने के लिए मजबूर कर दिया है। इनमें से कई का मानना है कि वह बिहार में एक नई राजनीतिक पार्टी बनाने की योजना बना रहे हैं। उनकी 'जन सुराज' घोषणा ने राजनीतिक पंडितों को उनकी भविष्य की योजनाओं का आकलन करने के लिए प्रेरित किया है, कई लोगों ने अनुमान लगाया है कि वह अपने गृह राज्य बिहार में एक राजनीतिक पार्टी बनाने का इरादा रखते हैं।

किशोर ने पहले ही एक ट्वीट में 'असली राजनीतिक आकाओं' यानी बिहार के लोगों की ओर रुख करने का संकेत दिया था। लगभग सभी प्रमुख राजनीतिक दलों के शीर्ष नेताओं ने उन पर प्रतिक्रिया नहीं देने का फैसला किया है और उन्हें कोई वजन नहीं देने का फैसला किया है।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किशोर के साथ किसी भी तरह की संलिप्तता से इनकार किया है। राजद नेता और विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने दावा किया कि वह राजनीतिक मास्टरमाइंड से संबंधित खबरों का पालन नहीं करते हैं।

पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने दावा किया कि राजनीतिक रणनीति विकसित करना और लोगों के साथ संबंध स्थापित करना दो अलग-अलग चीजें हैं। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद के अनुसार, बिहार में किशोर के प्रयास निराशाजनक प्रदर्शन होंगे। इस तथ्य के बावजूद कि ये अधिकारी प्रशांत किशोर की ताकत से अवगत हैं, वे वर्तमान में उन्हें नीचा दिखाने का प्रयास कर रहे हैं।

2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के लिए किशोर का योगदान भाजपा अधिकारियों के बीच अच्छी तरह से जाना जाता है। 2015 के विधानसभा चुनावों के दौरान, जब महागठबंधन (विपक्षी महागठबंधन) ने भगवा पार्टी को हराया, तो जनता दल (यूनाइटेड) और राजद भी उनकी राजनीतिक क्षमताओं से अवगत हो गए।

कोविड-19 अपडेट; भारत में 3,275 नए मामले, 55 लोगों की मौत

शराब पीने से चली गई युवक की आंखों की रोशनी, खबर फैलते ही मचा हड़कंप

अंडमान सागर क्षेत्र में गहरे अवसाद के गठन की उम्मीद, आईएमडी का पूर्वानुमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -