पिता प्रणब की जिम्मेदारी संभालेंगी बेटी शर्मिष्ठा
पिता प्रणब की जिम्मेदारी संभालेंगी बेटी शर्मिष्ठा
Share:

नई दिल्ली : राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी कल 25 जुलाई  से पूर्व राष्ट्रपति हो जायेंगे.राष्ट्रपति भवन के बजाय लुटियन दिल्ली में राजाजी मार्ग स्थित  10 नंबर बंगला प्रणब दा का स्थायी पता बन जायेगा.

उल्लेखनीय है कि प्रणव मुखर्जी की पत्नी सुव्रा मुखर्जी का  दो साल पहले  निधन हो चुका है. अब उनकी बेटी और  मशहूर कथक नृत्यांगना शर्मिष्ठा पिता प्रणब मुखर्जी की देखभाल करेंगी. शर्मिष्ठा ने बताया कि मंगलवार को पिता के साथ ही राजाजी मार्ग स्थित नए घर में वह भी शिफ्ट हो जायेंगी. अभी वह दिल्ली में ग्रेटर कैलाश में  निजी फ्लैट में रहती है. 

आपको जानकारी दे दें कि पूर्व राष्ट्रपति को उनकी इच्छानुसार  देश में कहीं भी प्रथम श्रेणी की आजीवन आवासीय सुविधा सरकार द्वारा निशुल्क दी जाती है.मुखर्जी को उनकी पसंद से राजाजी मार्ग स्थित  10 नंबर बंगला आवंटित किया गया है. मुखर्जी के विशेष अनुरोध पर इस बंगले में लिफ्ट और एक अध्ययन कक्ष बनाया जा रहा है, ताकि मुखर्जी अपनी जीवनी और राष्ट्रपति के रूप में अपने कार्यकाल पर पुस्तक लिख सकें.

पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम भी इसी बंगले में रहते थे. राष्ट्रपति के निजी सहायक ने बताया कि  बीते पांच सालों में मुखर्जी को जो तोहफे मिले उनमें  से कुछ खास  किताबें ही मुखर्जी  ले जाएंगे. शेष तोहफे राष्ट्रपति भवन के संग्रहालय में रखे जाएंगे .

यह भी देखें

मैं नरेंद्र मोदी की एनर्जी का मुरीद, प्रणब मुखर्जी

संजय कोठारी बने नए राष्ट्रपति के सेक्रेटरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -